russian begging tamil nadu temple sushma helped

विदेशी टूरिस्ट मंदिर के बाहर मांग रहा था भीख, सुषमा स्वराज ने आगे बढ़कर की मदद

अंतर्राष्‍ट्रीय खबरें

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज एक ऐसे रूसी नागरिक की मदद के लिए आगे आई हैं जो चेन्नई में एक मंदिर के बाहर भीख मांग रहा था। रूस का यह नागरिक अपने एटीएम का पिन लॉक हो जाने के बाद कांचीपुरम में एक मंदिर के बाहर भीख मांगने पर मजबूर हो गया था।

स्वराज ने ट्वीट किया, ‘इवनगेलीन, आपका देश रूस हमारा मित्र है। चेन्नई में मेरे अधिकारी आपकी हर संभव मदद करेंगे।’ पुलिस ने बताया कि तमिलनाडु घूमने आए 24 वर्षीय रूसी युवक के एटीएम कार्ड का पिन लॉक हो गया जिसकी वजह से वह पैसे नहीं निकाल पाया और उसे भीख मांगने को मजबूर होना पड़ा।

जानकारी के मुताबिक, इवेन्जलिन नामक युवक कुछ दिनों से कांचीपुरम के श्री सुब्रमण्यम स्वामी मंदिर के बाहर भीख मांग रहा था। स्थानीय लोग एक विदेशी को सड़क पर बैठ भीख मांगता देख हैरान थे। लोगों ने पुलिस को इस बारे में जानकारी दी, जिसके बाद युवक को थाने ले जाया गया।

russian begging tamil nadu temple sushma helped

पुलिस ने युवक के पास मौजूद दस्तावेज की जांच की, जो सही पाए गए। पुलिस ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया, रूस के युवक के पास अगले महीने तक का वीजा है।

उसकी हालत देखने के बाद पुलिस ने ही उसे पैसे दिए ताकि वो चेन्नई जा सके। वहां उसे रूसी वाणिज्य दूतावास के अधिकारियों से संपर्क करने के लिए कहा गया, ताकि उसकी मदद की जा सके।

russian begging tamil nadu temple sushma helped

गौरतलब है कि ये पहली बार नहीं है जब विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मुसीबत में फंसे विदेशी की मदद की हो। इससे पहले भी वो कई मौकों पर दूसरे देश के निवासियों की मदद करते हुए उन्हें वीजा उपलब्ध करवाने से लेकर अपने देश वापस भेजने तक जैसे कदम उठा चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.