RRB-NTPC बवालः छात्रों की सभी मांगें जल्द पूरी होंगी, रेलमंत्री अश्वनी वैष्णव से बातचीत के बाद सुशील मोदी का बड़ा ऐलान

जानकारी

आरआरबी-एनटीपीसी परीक्षा के लेकर चल रहे बवाल के बीच छात्रों के लिए राहत भरी खबर आई है। बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बताया कि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से उनकी लंबी बातचीत हुई है। छात्रों की मांग पर सहमति बन गई है। रेलवे ग्रुप डी की दो की जगह एक परीक्षा लेगा और एनटीपीसी के परिणाम ‘एक उम्मीदवार-यूनिक रिजल्ट’ फॉर्मूला लागू होगा।

कहा कि एनटीपीसी की परीक्षा के साढ़े तीन लाख अतिरिक्त परिणाम ‘वन कैंडिडेट-यूनिक रिजल्ट’ के आधार पर घोषित किए जाएंगे। रेलमंत्री ने सुशील मोदी को भरोसा दिलाया कि सरकार छात्रों से सहमत है और उनकी मांग के अनुरूप ही निर्णय जल्द किया जाएगा। उन्होंने कहा कि लाखों अभ्यर्थियों की परेशानी और उनकी मांगों से रेल मंत्री वैष्णव को विस्तार से अवगत कराया।

 

सुशील मोदी ने रेल मंत्री से आग्रह किया कि एनटीपीसी के मामले में ‘वन कैंडिडेट-वन रिजल्ट’ के सिद्धांत पर फैसला किया जाना चाहिए। मोदी ने कहा कि समय रहते रेलवे बोर्ड ने छात्रों के भ्रम को दूर किया होता तो बिहार में ऐसी अप्रिय स्थिति नहीं पैदा होती। सुशील मोदी ने राज्य के पुलिस-प्रशासन से यह भी अपील की कि छात्रों और शिक्षकों पर कोई दमनात्मक कार्रवाई न की जाए। छात्र कोई अपराधी नहीं हैं। 

उन्होंने छात्रों से भी संयम बरतने की अपील की ताकि रेलवे बोर्ड मामले के सभी पहलुओं की जांच पूरी कर परीक्षार्थियों के हित में फैसला कर सके। दरअसल बिहार में छात्र संगठनों ने कल बंद का ऐलान किया है और इसका समर्थन विपक्षी पार्टियों ने किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.