आरसीपी सिंह बोले- नीतीश कुमार सात जन्म में भी प्रधानमंत्री नहीं बन पाएंगे, जेडीयू डूबता जहाज

खबरें बिहार की जानकारी

पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने जनता दल (यूनाइटेड) से इस्तीफा देते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला। मीडिया से बातचीत में आरसीपी ने कहा कि नीतीश कुमार सात जन्म में भी प्रधानमंत्री नहीं बन पाएंगे। जेडीयू डूबता हुआ जहाज है, अब इस पार्टी में कुछ नहीं बचा है। जेडीयू द्वारा आरसीपी सिंह के खिलाफ अकूत संपत्ति बनाने का आरोप लगाकर कारण बताओ नोटिस जारी करने के बाद उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से शनिवार देर शाम इस्तीफा दे दिया।

इस दौरान मीडिया से बातचीत में आरसीपी सिंह जेडीयू और बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर जमकर बरसे। जब एक पत्रकार ने उनसे नीतीश के पीएम बनने को लेकर सवाल पूछा तो वे भड़क गए। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार इस जन्म में तो क्या अगले सात जन्म में भी प्रधानमंत्री नहीं बन पाएंगे।

आरसीपी सिंह ने आगे कहा कि जेडीयू ने राजनीति का स्तर घटा दिया है। यह डूबता हुआ जहाज है। अब जेडीयू में बचा ही क्या है। जो कार्यकर्ता पार्टी छोड़ना चाहते हैं वे छोड़ दें।

बता दें कि जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष रह चुके आरसीपी सिंह और पार्टी आलाकमान के बीच तकरार लंबे समय से जारी थी। हाल ही में राज्यसभा चुनाव के दौरान उनका टिकट काट दिया गया। इसके बाद उन्हें मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। नीतीश सरकार ने उनका पटना स्थित सरकारी बंगला भी छीन लिया था। इसके बाद उनके कुछ करीबी नेताओं को पार्टी से निलंबित कर दिया गया।

कुछ दिन पहले आरसीपी सिंह के बीजेपी में जाने के कयास भी लगाए गए थे। हालांकि बाद में बीजेपी और आरसीपी, दोनों की ओर से इसे खारिज किया गया था। फिलहाल आरसीपी सिंह किसी भी पार्टी में नहीं हैं। उन्होंने अपने अगले कदम की घोषणा नहीं की है। बताया जा रहा है कि वे अलग पार्टी बना सकते हैं, या फिर बीजेपी का दामन भी थाम सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.