कहते हैं कि अगर जीवन में कुछ अलग कर दिखाना है तो इसके लिए मेहनत और लगन जरूरी होता है. रोहतास जिले के डेहरी के निरंजन बिगहा के ऑटो चालक विनोद चंद्रवंशी की बेटी दुर्गा ने यह कर दिखाया है. इन दिनों इस छोटे से शहर की यह लड़की एथलेटिक्स में नाम कमा रही है. राज्य तथा राष्ट्रीय स्तर के एथलीट प्रतियोगिताओं में दुर्गा ने अपनी जीत का परचम लहराया है. सामान्य परिवार की लड़की दुर्गा के पिता अपनी जीविका के लिए ऑटो चलाते हैं. लेकिन परेशानियों के बावजूद दुर्गा के हौसले काफी बुलंद है.



नहीं चुक रही है कोई मौका
महिला कॉलेज, डालमियानगर की छात्रा दुर्गा ने अंतर-विश्वविद्यालय एथलेटिक्स कंपटीशन में लॉन्ग जंप में जहां पूरे बिहार में दूसरा स्थान प्राप्त किया. वहीं, बंगलुरु में आयोजित राष्ट्रीय खेलकूद प्रतियोगिता में भी उसे बिहार का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला. नेशनल कैडेट कोर में भी दुर्गा की सक्रियता से उसे लगातार कई पुरस्कार मिल चुके हैं.



पिता के सपने को पूरा करना है लक्ष्य

मीडिया से बातचीत में दुर्गा ने कहा कि वह आगे बढ़ अपने पिता के सपने को पूरा करना चाहती है. जिसके लिए उसने लगातार परिश्रम किया. बता दें, दुर्गा ने इसी मेहनत की बदौलत कई मेडल तथा सम्मान पत्र पाया है.



प्रोत्साहन की है जरूरत
बिहार के रोहतास जिले के डेहरी ऑन सोन की रहने वाली इस लड़की को प्रोत्साहन की जरूरत है. ताकि अपने बड़े सपनों को पूरा कर सके. दुर्गा के माता-पिता कहते हैं कि वह अपनी बेटी के हर सपने को पूरा होते देखना चाहते हैं. रोहतास जिले की रहने वाली दुर्गा की सफलता पर स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ताओं ने बधाई दी है.

Sources:-News18

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here