अरबों रुपयों से होगी बिहार की इन पांच जिलों की सड़कें चकाचक, जानिये कितने माह में पूरे होंगे काम

खबरें बिहार की

पटना: राज्य में जमुई, नवादा, मोतिहारी, मुजफ्फरपुर और गया जिले की सात सड़कें चकाचक होंगी. उनकी मरम्मत के लिए पथ निर्माण विभाग की निविदा समिति ने 135.11 करोड़ रुपये मंजूर किया है. यह जानकारी राज्य के पथ निर्माण मंत्री मंगल पांडेय ने रविवार को दी. उन्होंने पूरी गुणवत्ता के साथ नौ से 18 माह के भीतर योजनाओं को पूरा करने का अधिकारियों को निर्देश दिया है.

सड़कों के चौड़ीकरण और मजबूतीकरण के साथ-साथ पथ निर्माण से संबंधित कई अन्य कार्य किये जायेंगे. मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि जमुई जिले की तीन योजनाओं के लिए 66.25 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी गयी है.

इसके तहत जमुई जिले में चकाई-बसबुटी-पटरो नदी पथ ( झारखंड सीमा तक ) के लिए 19.57 करोड़ और लाल दइया-भिमायन- चपरी-भोजायत -मोघे-रक्सा चौक पथ के लिए 19.47 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गयी है. इसी जिले में नेशनल हाइवे 333 के वमदाह से चिहारा- भोजरा-राजा डूमर रोड के लिए 27.19 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गयी है.

इसके साथ ही नवादा जिले के कादिरगंज से दौलतपुर वाया सिकंदरा सावर-हैबतपुर पथ के लिए 09.30 करोड़ और पूर्वी चंपारण में मोतिहारी के लक्ष्मीपुर से रेलवे क्राॅसिंग पथ के लिए 14.65 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गयी है.

मुजफ्फरपुर जिले में छोटी सरैया से लीप्रोसी मिशन चौक वाया कल्याणी चौक-हाथी चौक-गौशाला चौक पथ के लिए 28.04 करोड़ और गया जिले में बथानी से कटारी मोड़ रोड वाया कमालपुर-पचम्भा-नेकपुर पथ के लिए 16.85 करोड़ की स्वीकृति दी गयी है.

इन सड़कों की होगी मरम्मत

  • 66.25 करोड़ जमुई जिले की योजनाओं के लिए
  • 14.65 करोड़ रुपये मोतिहारी में लक्ष्मीपुर चौक से रेलवे क्राॅसिंग पथ के लिए
  • 9.30 करोड़ नवादा के कादिरगंज-हैबतपुर रोड के लिए
  • 28.04 करोड़ मुजफ्फरपुर में छोटी सरैयागंज से लीप्रोसी मिशन चौक पथ के लिए
  • 16.85 करोड़ गया जिले में बथानी से कटारी मोड़ रोड के लिए

Source: Prabhat khabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *