नीतीश की छवि खराब करना राजद का मुख्य एजेंडा : जदयू

राजनीति

पटना: प्रदेश जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह और प्रवक्ता अजय आलोक ने संयुक्त रूप से राजद पर हमला बोला। बुधवार को यहां पार्टी कार्यालय में साझे प्रेस कॉन्फ्रेंस में दोनों ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की छवि को खराब करना ही राजद का मुख्य एजेंडा है। इसी मकसद से राजद अपने कार्यकर्ताओं को उकसाकर आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहा है। दावा किया कि आरा के बिहिया में 20 अगस्त को महिला को निर्वस्त्र करने की घटना पूरी तरह राजद द्वारा प्रायोजित थी।

संजय सिंह ने बताया कि महिला को निर्वस्त्र करने की घटना में गिरफ्तार 17 लोगों में छह राजद के हैं। आरोप लगाया कि उन्हीं में एक राजद नेता किशोरी यादव उक्त कांड को अंजाम देने वाली भीड़ का नेतृत्व कर रहा था। राजद द्वारा बुलाये गये ‘बंद’ के समर्थन और फिर एक रैली में राजद के झंडे-बैनर के साथ सड़क पर उतरे किशोरी यादव की तस्वीर भी प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने मीडिया को दिखाया। कहा कि तेजस्वी के बिहिया नहीं जाने का भी यही कारण है। उनको तत्काल इस्तीफा देना चाहिए।

अजय आलोक ने आरोप लगाया कि जब से तेजस्वी प्रसाद ने राजद की कमान संभाली है, तब से कार्यकताओं को उकसाकर उनसे राज्य सरकार को बदनाम करने के लिए आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है। चाहे वह जहानाबाद और गया का मामला हो या नालंदा, जंदाहा या बिहिया का। यह सब कराया जा रहा है। कहा कि राजद ‘राष्ट्रीय जन चीत्कार पार्टी’ हो गई है।

सरकार की साख गिरी, सिपाही भी नहीं सुनता  
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने मंगलवार को ट्वीट कर आरोप लगाया कि राज्य सरकार की साख गिरी है। गृह मंत्री की बात सिपाही तक नहीं सुन रहे हैं। बड़े अधिकारियों की बात तो बहुत दूर की है। बिहियां और नालंदा मामले को लेकर यादव ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर राज्य सरकार पर हमला बोला था। तेजस्वी ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया कि कानून-व्यवस्था और महिलाओं की सुरक्षा को सुनिश्चित करें।

उधर, प्रदेश राजद ने बिहिया की घटना को लेकर पूर्व सांसद राजनीति प्रसाद के संयोजकत्व में एक जांच टीम का गठन किया। जांच टीम गुरुवार को बिहिया का दौरा करेगी और सभी तथ्यों की जानकारी हासिल कर पार्टी को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। जांच टीम में विधायक राहुल तिवारी, प्रदेश महासचिव राजेंद्र पासवान,  पटना जिला राजद अध्यक्ष देवमुनी सिंह यादव, अदीब रिजवी, सुरेश निषाद, राजेश पाल, कंचन सिंह सदस्य मनोनीत किए गए हैं।

Source: Live Hindustan

Leave a Reply

Your email address will not be published.