बालू के अवैध खनन- RJD विधायक भाई वीरेंद्र के भतीजे सोनू पर केस दर्ज

खबरें बिहार की

बालू के अवैध खनन पर एक तरफ जहां कोर्ट ने सख्ती दिखायी है वहीं इस पर राजनीति भी जमकर हो रही है। प्रशासन ने इस पर तेवर कड़े कर लिए हैं। अवैध बालू खनन मामले में एक नया मोड़ सामने आया है। जिसमें मनेर से आरजेडी विधायक भाई वीरेंद्र का भतीजा फंस गया है। खनन विभाग ने विधायक के भतीजे सोनू पर बिहटा थाना में केस दर्ज कराया है।



गौरतलब है कि रविवार से सोमवार तक अवैध बालू खनन को लेकर हुई छापेमारी में कई गिरफ्तारियां हुईं, जिन्हे शुरूआती जांच के बाद जेल भेज दिया गया है, जबकि आरजेडी विधायक के भतीजे की गिरफ्तारी अभी तक नहीं हुई है। इस मामले में खनन विभाग ने बालू का ठेका उठाने वाले ब्रॉडसन कॉमोडिटी कंपनी और उसके निदेशक मिथलेश सिंह सहित गैंग के सदस्यों पर एफआईआर दर्ज कराया है।

आला अधिकारियों की मानें तो सिर्फ विधायक के भतीजे पर केस दर्ज किया गया है, क्योंकि रविवार को जो पोकलेन जब्त किए गए हैं उनमें कई पोकलेन सोनू के हैं। इसके अलावा पुलिस को ये भी सूचना मिली थी कि सोनू मनेर, दानापुर और बिहटा के इलाके में अवैध खनन करवाता है। फिलहाल पुलिस सोनू की गिरफ्तारी जल्द किये जाने की बात कह रही है।

इसके अलावा एफआईआर में दोषी बनाए गए ब्रॉडसन कॉमोडिटी कंपनी पर भी आरोप है कि कंपनी और उसके सदस्यों द्वारा गलत तरीके से चलान निर्गत कर अवैध रूप से बालू का परिवहन कराया जा रहा था। दो दिनों की इस बड़ी कार्रवाई में कई बड़े बालू माफियाओं का कच्चा चिठ्ठा पुलिस के सामने आया है।






Leave a Reply

Your email address will not be published.