बड़ी खबर ,आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव इलाज के लिए आज पटना से मुंबई जाएंगे, दोपहर बाद होंगे रवाना

खबरें बिहार की

बड़ी खबर है बिहार की राजधानी पटना से. मिल रही जानकारी के मुताबिक राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव आज 06 अगस्त सोमवार को पटना से मुंबई जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि लालू यादव आज दोपहर 2 बजे के बाद पटना एयरपोर्ट से मुंबई के लिए निकलेंगे. आरोप बता दें कि बिहार की सियासत से दूर लालू प्रसाद यादव फिलहाल बीमार चल रहे हैं. हालात ऐसे हैं कि कोर्ट की शर्तों से मजबूर लालू यादव मीडिया में बयान तक नहीं दे सकते हैं.

इलाज के लिए फिर मुंबई जा रहे हैं लालू

आपको बता दें कि 8 जुलाई को राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया लालू प्रसाद यादव पटना लौटे थे. चारा घोटाले से जुड़े कई मामलों में दोषी पाए जाने के बाद सजायफ्ता लालू को खराब तबीयत के चलते अस्थायी जमानत पर रिहा किया गया है. लालू सीने में दर्द और लो हीमोग्लोबिन की शिकायत लेकर मुंबई में इलाज कराने पहुंचे थे.

मुंबई के एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट के प्रसिद्ध डॉक्टर रमाकांत पांडा लालू का इलाज कर रहे हैं. मुंबई में उनके इलाज के दौरान परिवार के लोग भी मिलने पहुंचे थे. 70 वर्षीय नेता के गुर्दे की तकलीफ को लेकर एम्स में भी इलाज करवा चुके हैं. लालू उच्च रक्तचाप और मधुमेह सहित कई बीमारियों से ग्रस्त हैं.
मेडिकल ग्राउंड पर लालू को मिली है बेल

मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू की दोनों किडनी ठीक तरह से काम नहीं कर रही हैं. उनका ब्लड शुगर लेवल हाई है और वह भगंदर से पीड़ित हैं. लालू इससे पहले रांची के राजेंद्र इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस और दिल्ली के एम्स में इलाज करा चुके हैं. मुंबई के बाद लालू किडनी की बीमारी के इलाज के लिए बेंगलुरु जाएंगे.

गौरतलब है कि लालू प्रसाद यादव (70) को पिछले साल 23 दिसंबर को चारा घोटाले में जेल की सजा हुई थी. इसके बाद उन्हें लगातार चारा घोटाले के दो और मामलों में दोषी ठहराते हुए सजा सुनाई गई थी. साथ ही पटना के इंदिरा गांधी इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस द्वारा तैयार रिपोर्ट के आधार पर मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए मुंबई जाने की इजाजत दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.