कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पूरे देश में जारी लॉकडाउन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देशवासियों से वीडियो के जरिए एक अपील की, जिसमें  प्रधानमंत्री ने इस रविवार को रात नौ बजे घर के दरवाजे पर नौ मिनट तक दीया जलाने की बात कही है। पीएम के इस वीडियो को देखने के बाद इसपर लोगों ने कई तरह की प्रतिक्रियाएं भी दी हैं। जिसमें राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव ने भी चुटकी ली है और ट्वीट किया है।

तेज प्रताप यादव ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, ‘..वैसे आप लालटेन भी जला सकते हैं’। इसी के साथ उन्होंने #9Bje9Minute हैशटेग का इस्तेमाल किया, जो कि पीएम के ऐलान के बाद से सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है।

बता दें कि लालटेन राजद का चुनाव चिन्ह है और तेज प्रताप यादव ने अपने इस चुनाव चिन्ह को लेकर पीएम मोदी के बयान पर तंज कसा है। बता दें कि इस साल के अंत में बिहार में विधानसभा के चुनाव भी होने हैं, ऐसे में इस ट्वीट के कई तरह के मतलब निकाले जा रहे हैं। हालांकि, अभी बिहार भी कोरोना वायरस की जंग में शामिल है और राज्य में यह संकट बढ़ता जा रहा है। इसे लेकर तेजप्रताप के भाई और नेता प्रतिपक्ष लगातार केंद्र सरकार और राज्य सरकार पर लोगों को सहायता पहुंचाने की गुहार लगा रहे हैं।

कोरोना के महासंकट के बीच तेज प्रताप यादव सोशल मीडिया पर लगातार एक्टिव हैं और लोगों से मुखातिब हैं।कुछ दिनों पहले उन्होंने नवरात्र की पूजा के दौरान लोगों को इस प्रकोप से बचाने के लिए पूजा अर्चना भी की थी। तेजप्रताप यादव देश के अलग-अलग हिस्सों में फंसे हुए बिहार के लोगों को मदद कर रहे हैं। इसके लिए सोशल मीडिया के जरिए वह राज्य सरकार से मदद पहुंचाने की अपील भी करते रहते हैं।

दरअसल, शुक्रवार की सुबह नौ बजे एक वीडियो संदेश जारी करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के लोगों से कहा कि कोरोना वायरस महामारी के अंधकार को मिटाने के लिए प्रकाश की जरूरत है। देशवासियों को एकजुट रहना होगा और इसके लिए पीएम मोदी ने ऐलान किया कि इस रविवार यानी पांच अप्रैल को रात नौ बजे, लोग अपने घर से बाहर आएं और घर की सारी लाइटें बंद करके नौ मिनट के लिए मोमबत्ती, दीया, टॉर्च और मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाएं।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि रविवार पांच अप्रैल को कोरोना के संकट को चुनौती देनी है। उसे प्रकाश की ताकत का परिचय कराना है। इस पांच अप्रैल को 130 करोड़ देशवासियों की महाशक्ति का जागरण कराना है। पांच अप्रैल रविवार को मैं रविवार रात को नौ बजे आप सभी के नौ मिनट चाहता हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here