RJD ने कहा- बिहार में डर से शांत हो गया अग्निपथ आंदोलन, युवा अब भी नाराज हैं

खबरें बिहार की जानकारी

केंद्र की अग्निपथ योजना के विरोध में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) पटना में राजभवन तक पैदल मार्च निकाल रही है। इस बीच आरजेडी के प्रवक्ता और विधायक विरेंद्र भाई ने कहा कि बिहार में डर के कारण अग्निपथ आंदोलन शांत हो गया है। केंद्र सरकार की इस योजना के खिलाफ युवाओं में अब भी नाराजगी है और आरजेडी छात्रों के साथ है।

पटना में बुधवार को आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के नेतृत्व में राजभवन तक मार्च निकाला जा रहा है। इसमें पूर्व सीएम राबड़ी देवी भी मौजूद हैं। आरजेडी ने पूर्व में अपने बयान में कहा कि केंद्र सरकार की बिना सोचे-समझे लाई गई योजनाएं आगे बढ़ने से पहले ही खत्म हो जाती है या फिर उन्हें वापस लेना पड़ता है। तेजस्वी यादव अग्निपथ योजना का मुखर रूप से विरोध कर रहे हैं। आरजेडी के पैदल मार्च में महागठबंधन में शामिल विधायक और विधान पार्षद मौजूद हैं। हालांकि कांग्रेस ने इस मार्च से दूरी बनाई है।

बता दें कि सेना में भर्ती के लिए लाई गई अग्निपथ योजना का बिहार में जमकर विरोध हो रहा है। पिछले एक हफ्ते में राज्यभर में अभ्यर्थियों ने हिंसक प्रदर्शन किए। उपद्रव के चलते सार्वजनिक संपत्ति को बड़ा नुकसान हुआ है। खासकर ट्रेनों और स्टेशनों पर आगजनी और तोड़फोड़ से रेलवे को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। हालांकि, पुलिस ने उपद्रवियों के खिलाफ एक्शन शुरू कर दिया है। राज्य भर में 800 से ज्यादा लोग गिरफ्तार हुए हैं। वीडियो और सोशल मीडिया मैसेज के जरिए हिंसा करने वालों की पहचान की जा रही है। पुलिस एक्शन के चलते बीते दो दिनों से राज्य में अग्निपथ आंदोलन थमता नजर आ रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.