RJD विधायक के मेडिकल कॉलेज पर भारत के नक्शे से छेड़छाड़ को लेकर दर्ज हुआ केस

खबरें बिहार की

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को भारत के नक्शे में नहीं दिखाये जाने पर कटिहार मेडिकल कॉलेज के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आपको बता दें कि राजद सांसद अशफाक करीम के कटिहार मेडिकल कॉलेज के प्रोस्पेक्टस (सत्र 2018-19) के पहले पन्ने पर छपे भारत के गलत नक्शे ने सियासी पारा गरमा दिया है। नक्शे में कश्मीर का अधूरा हिस्सा दिखाया गया है।

मसला सोशल मीडिया में वायरल होते ही डीएम के निर्देश पर एसडीपीओ, एसडीओ कॉलेज पहुंचे और सभी प्रोस्पेक्टस जब्त कर लिए। एसडीपीओ और एसडीओ की जांच रिपोर्ट के बाद रविवार देर शाम बीडीओ ने कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ मुफस्सिल थाने में मामला दर्ज करा दिया।

इधर, कॉलेज के चेयरमैन अशफाक करीम ने कहा कि ‘यह प्रेस की गलती है। कॉलेज के लोगों का भी दोष जांचा जा रहा है। जो भी दोषी होंगे, सजा मिलेगी। मैं भी भारतीय हूं। कश्मीर हमारा है। और मेरे जैसा कोई भी भारतीय, जानबूझकर ऐसा गुनाह करने के बारे में सोच भी नहीं सकता है।


24 अप्रैल को ही प्रोस्पेक्टस छापने वाले प्रेस से गलती को सुधारने को कहा गया था। अंदर के पन्नों पर भी कुछ गलतियां थीं। सब दुरुस्त की जा रहीं हैं। सुधरा हुआ प्रोस्पेक्टस ही छात्र-छात्राओं को दिया जाना है। गलत प्रोस्पेक्टस बिल्कुल नहीं बंटा। पूरा मसला सिर्फ हमें फिजूल में बदनाम करने की कोशिश है।’ इधर, इस मसले पर एनडीए के घटक दलों ने राजद को घेरा।

एनडीए के नेताओं ने कहा कि यह गंभीर मसला है। कॉलेज की मान्यता रद्द हो। दोषियों को तत्काल गिरफ्तार किया जाए। वायरल सच को जानने रविवार को सदर एसडीओ नीरज कुमार व एसडीपीओ अनिल कुमार कॉलेज पहुंचे। कॉलेज प्रशासन के लोगों से पूछताछ की। अधिकारियों ने भी इसे प्रेस की गलती बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.