Ritu Jaiswal Sitamarhi flood

मुखिया Ritu Jaiswal सीतामढ़ी में बाढ़ पीड़ितों का सामान खुद ले चलीं

खबरें बिहार की

सिंहवाहिनी में बाढ़ की स्थिति काफी ख़राब हो गई है. लोगों के घरों में पानी घुसा हुआ है. लोग उंचे स्थानों पर शरण लिए हुए हैं. व्यक्ति और मवेशी दोनों के सामने मुसीबत है. फसलें डूब चुकी हैं. इस संकट की घड़ी में मुखिया Ritu Jaiswal ग्रामीणों के साथ मिलकर विस्थापितों को भोजन उपलब्ध कराने की प्रयास में तत्पर हैं. उन्होंने स्वयं के प्रयास एवं ग्रामीणों की मदद से पीड़ितों की सेवा में स्वयं को झोंक दिया है.

Ritu Jaiswal Sitamarhi flood

खुद महिला होते हुए भी जब उन्होंने पानी में सामान लेकर चल रही महिलाओं को लड़खड़ाता देखा तो स्वयं को रोक नहीं पाईं और ग्रामीण महिलाओं सामान लेकर उसे अपने सिर पर लादकर गंतव्य की ओर जाने लगीं. जब लोगों ने एक महिला मुखिया को ऐसा करते देखा तो दूसरे लोग भी मदद के लिए आगे आए.




Ritu Jaiswal Sitamarhi flood
मुखिया जायसवाल ने बताया कि शनिवार को बिजली पांच पोल के तार पानी में गिरे हुए थे. उन्होंने विभाग को तत्काल इसकी सूचना दी. इसके बाद भी विभाग ने बिजली सप्लाई कर दी. पुन: जब इसकी सूचना दी गई तो इसके दो घंटे बाद बिजली काटी गई. ऐसे में बड़ा हादसा हो सकता था.




Ritu Jaiswal Sitamarhi flood

मुखिया Ritu Jaiswal ने बताया कि पंचायत का सभी जगहों से संपर्क भंग है. नई बनी सड़क जगह-जगह से टूट गई है.




Ritu Jaiswal Sitamarhi flood

पंचायत को जो नाव उपलब्ध कराया गया था वह बार-बार अधिकारी को कहने के बावजूद नहीं भेजा गया है जिससे लोगों को सुरक्षित स्थानों तक भेजने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.




Ritu Jaiswal Sitamarhi flood

बाढ़ की स्थिति ऐसेी है कि गांव के 400 से ज्यादा परिवार पर कभी भी आफत आ सकती है.







Leave a Reply

Your email address will not be published.