ritu jaiswal mukhiya

सोनबरसा के भुतही में आयोजित होने वाले प्रसिद्ध महावीरी झंडोत्सव को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित

खबरें बिहार की

बैठक में सिंहवाहिनी की चर्चित मुखिया रितु जायसवाल ने भुतही में आगामी 12 व 13 अक्टूबर को आयोजित हो रहे प्रसिद्ध महावीरी झंडोत्सव से पूर्व ही युद्ध स्तर पर भुतही पंचायत में 40 सोलर लाइट लगाने व कई शौचालय बनवाने की बड़ी घोषणा की । फतेहपुर में भी सोलर लाइट लगाने का प्रयास जारी ।
~ मुकुन्द कुमार अग्रवाल(सोनबरसा,सीतामढ़ी)

सोनबरसा के भुतही जागेश्वर उच्य विद्यालय के छात्रावास परिसर में प्रसिद्ध महावीरी झंडोत्सव को लेकर रविवार को आयोजित शांति समिति की बैठक में रौशनी व शौच जाने के लिए एक-एक बल्ब व शौचालय के लिए प्रशासन के आगे उम्मीदों का दामन थामें बैठे झंडा के आयोजकों,श्रद्धालुओं,समाजिक कार्यकर्ताओं व जनप्रतिनिधियो को सिंहवाहिनी में अपने विकास कार्यो को लेकर पूरे देश मे चर्चित हुई महिला मुखिया रितु जायसवाल ने अपनी बड़ी घोषणा से बड़ी राहत दे दी है। घोषणा भी ऐसी की मानो आसमान से रौशनी की बारिश हो रही हो। लोग अचम्भित परन्तु सुखद अनुभूति के साथ मुखिया रितु की घोषणा को सुनते व दाद देते रहे ।

मुखिया रितु जायसवाल ने आरोह फाउंडेशन दिल्ली की संस्था की मदद से सिंहवाहिनी पंचायत को मिले 340 सोलर स्ट्रीट लाइट में से 40 सोलर लाइट भुतही झंडोत्सव में रौशनी हेतु देने की घोषणा की साथ ही मुखिया ने अस्पस्ट तौर पर कहा कि दिए गए सोलर लाइट भुतही पंचायत में स्थायी तौर पर रहेगा। स्थानीय मुखिया स्थल चयन कर बताएं । वे जहां भी स्थल बताएंगे पूरे पंचायत में सोलर लगाया जायेगा । साथ ही झंडा से पूर्व ही इसे शत प्रतिशत लगाने का हर सम्भव प्रयास अभी से प्रारम्भ होगा।


साथ ही मुखिया रितु ने कहा कि स्थानीय मुखिया झंडा से पहले चार दिनों में जितना भी शौचालय झंडा में आने वाले श्रद्धालुओं,पुलिस व खिलाड़ियों,पदाधिकारियों के लिए बनवा सकते है बनवाने के लिए स्थल चयन कर अविलम्ब दें,अभी से उतने शौचालय बनवाने के लिए कार्य प्रारम्भ होगा ।

अचानक इतनी बड़ी घोषणा से शांति समिति में बैठे जनता,जनप्रतिनिधि के साथ ही अधिकारी-पदाधिकारी भी चौंक गए। और फिर सभी ने हवा में हाथ लहरा कर मुखिया रितु के इस बड़ी घोषणा पर जम कर तालियां बजाई ।

* शांति समिति की बैठक की अध्यक्षता सदर एसडीओ सत्येंद्र प्रसाद व डीएसपी कुमार वीर धीरेंद्र ने संयुक्त रूप से की । जबकि संचालन जिलापार्षद सह पूर्व प्रमुख संजय कुमार उर्फ सुनील ने की । बैठक में दोनों समुदाय के लोगो ने जिस प्रकार से मुहर्रम व दुर्गा पूजा शांति पूर्ण तरीके से मनाया है,ठीक उसी तरह से मनाने का बिस्वास व संकल्प लिया साथ ही प्रशासन को आश्वस्त की किसी भी असमाजिक तत्वों को उसकी मंशा में कामयाब नही होने देंगे।

भुतही पंचायत के मुखिया मनोज कुमार ने फुलकाहा से चिरैया मोड़ तक सड़क पर बड़े बड़े गड्ढे व कीचर, जलजमाव की समस्या को प्रशासन के समक्ष रखा,साथ ही भुतही रैन पर पेयजल व सौचालय निर्माण कराने की अपनी बात रखी । वही 1990 से भुतही के झंडा के लाइसेंस धारी राम स्वार्थ साह ने प्रशासन से मांग किया कि झंडा स्थल पर रौशनी की ब्यवस्था की जाती रही है,इस बार भी इसकी ब्यवस्था की जाए। बीडीओ कामिनी देवी ने बताया कि मेरे पास कोई बिकास को लेकर फंड नही है,जिलाधिकारी जो आदेश करेंगे वह जरूर करूंगी ।

सदर एसडीओ श्री सत्येंद्र प्रसाद ने बताया कि पदाधिकारी,अधिकारी तो आएंगे जाएंगे परन्तु सीतामढ़ी आपका है।जिस प्रकार आप लोगो ने मुहर्रम व दशहरा में आपसी ताल मेल से पर्व को शांति पूर्ण तरीके से मनाया है उसी प्रकार आप सभी झंडा पर्व भी मनाएंगे यही उम्मीद आप लोगो से है। उन्होंने कहा कि स्थानीय सड़क निर्माण के लिए स्कूटी से बात हुई है समय से पहले जहां तक सम्भव होगा उतना कार्य कराया जाएगा।वहीं लाइट की गम्भीर समस्या को दूर करने को लेकर सिंहवाहिनी पंचायत की मुखिया को धन्यवाद दिया है । झंडा समिति झंडा स्थल पर बिजली की ब्यवस्था करेगी,शेष जगहों पर प्रशासन द्वारा ब्यवस्था कराने का प्रयास किया जाएगा।वहीं डीएसपी कुमार वीर धीरेंद्र ने अफवाह से बचने ,खिलाड़ियों को निर्धारित रूटसे चलने,किसी धार्मिक स्थल पर नही रुकने की बात कही ।सभी जगहों पर भिडियो ग्राफी की जाएगी,रुकना नही है ,आगे बढ़ना है..

मौके पर उप प्रमुख जयकिशोर साह ललित,सोनबरसा व कन्हौली थानाध्यक्ष क्रमश प्रमोद कुमार पासवान व सुरेंद्र मिश्र,बीरेंद्र कुमार,प्रणव कुमार,मो.सदरे आलम,सरपंच मो.जहांगीर अहमद खान,लालबाबू,मो.कमर अख्तर,नशू खान,पैक्स अध्यक्ष संजय पूर्वे,हैदर अली,रघुनाथ महतो,अरुण कुमार,उपेंद्र पासवान,कलीमुल्ला खान,जानकी महतो,अखिलेश कुमार,राम जानकी महतो,राम स्वार्थ साह,रमेस कुमार,रामप्रीत महतो,मो ओसलैन खान,सुनील कुमार,बिवेक कुमार, अविनाश कुमार,सन्नी कुमार भारती इत्यादि मौजूद थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.