ऋषभ पंत का धमाकेदार नाबाद शतक, हैदराबाद को 188 का टारगेट

Other Sports

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में दिल्ली से मिले 188 रन के जवाब में हैदराबाद की पारी शुरू हो गई है. हैदराबाद के दोनों ओपनर शिखर धवन और एलेक्स हेल्स क्रीज पर हैं. फिलहाल सनराइजर्स का स्कोर 1 ओवर में बिना किसी नुकसान के 6 रन है.

DELHI DAREDEVILS की पारी
इससे पहले पहले बैटिंग का फैसला करने के बाद दिल्ली डेयर डेविल्स ने लेफ्टी बैट्समैन ऋषभ पंत के नाबाद आतिशी शतक (128 रन, 63 गेंद, 15 चौके व 7 छक्के) से हैदराबाद के सामने जीत के लिए 188  का  लक्ष्य रखा.

पावर-प्ले में निकल गई पावर!
शुरुआती 6 ओवर दिल्ली के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण थे, लेकिन चौथे ही ओवर में बांग्लादेशी ऑलराउंडर शाकिब-हल-हसन ने दिल्ली की पावर को जोर का झटका दिया. इस ओवर की पांचवीं गेंद पर इन-फॉर्म पृथ्वी शॉ (9) और अगली ही गेंद पर जैसन रॉय (11) को बेहतरीन गेंद पर विकेट के पीछे लपकवाते हुए दिल्ली को दो बड़े झटके दिए, नतीजन दिल्ली की बड़ी पावर शुरुआती ओवरों में ही निकल गई.और दिल्ली अपने घर में पावर-प्ले (शुरुआती 6 ओवर, 30 गज के घेरे के बाहर सिर्फ 2 फील्डर) में 2 विकेट के नुकसान पर 38 रन ही बना सका.

इससे पहले दिल्ली डेयर डेविल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है. साथ ही हैदराबाद ने अपनी इलेवन में एक बदलाव भी किया गया है. चोटिल विकेटकीपर रिद्धिमान साहा को जगह श्रीवत्स गोस्वामी को ग्लव्स पहनाए गए हैं. वहीं दिल्ली ने भी पिछले मैच के मुकाबले इलेवन में तीन बदलाव किए हैं. शहबाज नदीम, जैसन रॉय और हर्शल पटेल को इलेवन में जगह दी गई है. मैच के लिए दोनों ही टीमें इस प्रकार हैं:

दिल्ली डेयरडेविल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, जैसन रॉय, ऋषभ पंत, ग्लेन मैक्सवेल, विजय शंकर, लियाम प्लंकेट, हर्शल पटेल, अमित मिश्रा, आवेश खान, ट्रेंट बाउल्ट.

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन (कप्तान), एलेक्स हेल्स, शिखर धवन, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, शाकिब-अल-हसन, श्रीवत्स गोस्वामी, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, सिद्धार्थ कौल,  संदीप शर्मा,

दिल्ली डेयर डेविल्स को इस खास बात का ध्यान रखना ही होगा कि अगर उसे प्ले-ऑफ में जगह बनानी है, तो उसे आज के मुकाबले सहित बचे अपने सभी मुकाबले जीतने होंगे. उसे ध्यान रखना होगा कि उसके छह अंक हैं. और टूर्नामेंट के इतिहास में अभी तक 12 अंकों के साथ कोई भी टीम प्ले-ऑफ में नहीं पहुंच सकी है. ऐसे में दिल्ली के पास बचे चार मैच जीतकर अपने प्वाइंट्स 14 करने के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं ही है. और यह स्थिति बताती है कि अगर आज दिल्ली हारी, तो उसके लिए टूर्नामेंट एक तरह से यहीं खत्म हो जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.