अभी अभी: ग्वालियर में आंध्र प्रदेश एक्सप्रेस की 4 बोगियों में लगी भीषण आग

राष्ट्रीय खबरें

पटना: ग्वालियर में बिरला पुल के पास अचानक आंध्र प्रदेश एक्सप्रेस की चार बोगियों में आग लगने से हड़कंप मच गया।  सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की 15 से ज्यादा गाड़ि‍यां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश शुरू की। एपी एक्सप्रेस दिल्ली से हैदराबाद के बीच चलती है।रेलवे अधिकारियों के मुताबिक आग शार्ट सर्किट की वजह से लगी है। आग कितनी भयंकर होगी इसका अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि यात्रियों का अंदर रखा सामान पूरी तरह जल गया। यहां तक की घटना में दो कोच भी पूरी तरह जल गए। उधर दिल्ली की ओर जाने वाली ट्रेनें इससे प्रभावित हो गई हैं।

हालांकि वक्त रहने सभी यात्रियों को ट्रेन से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। जिन डिब्बों में आग लगी थी उन्हें काटकर अलग कर दिया गया है। यह भी बताया जा रहा है कि जिस बोगी में आग लगी उसमें 37 डिप्टी कलेक्टर सवार थे, जो ट्रेनिंग कर वापस लौट रहे थे। सूचना मिलने के बाद झांसी रेल मंडल के अधिकारी भी ग्वालियर के लिए रवाना हो गए हैं। इसके साथ ही इस घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

यात्रियों का कहना है कि ट्रेन के अंदर मौजूद आग बुझाने के साधनों का उपयोग किया गया, लेकिन फिर भी आग नहीं बुझी और बढ़ती चली गई। घटना के बाद हजारों लोगों की भीड़ यहां जमा हो गई है। इसके साथ ही रेलवे एपी एक्सप्रेस में सवार यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने की तैयारी कर रहा है।

Source: jagran news

Leave a Reply

Your email address will not be published.