Richa Jha

ऋचा झा ने अपने जिला सहित पूरे बिहार के नाम को किया गौरवान्वित, अपनी सास को दिया सफलता का श्रेय….

बिहारी जुनून

बिहार के मिट्टी की खूबसूरती आज कल पूरी दुनिया देख रही है। एक बार फिर से बिहार की एक बेटी पर पूरा बिहार नाज कर रहा है। मुंगेर जिला न सिर्फ भारतीय कला और संस्कृति के लिए प्रसिद्ध रहा है बल्कि यह जिला अब बेटियों की खूबसूरती और सुंदरता के लिए देश-विदेश में जाना जाने लगा है।

 

एक प्राइवेट कंपनी की तरफ से आयोजित 10 जनवरी को सिंगापुर में आयोजित होने वाली मिस एंड मिसेज इंडिया इंटरनेशनल ब्यूटी कंपीटिशन में शामिल होकर जमालपुर की ऋचा झा सुंदरता का जलवा बिखेरेंगी। ऋचा के इस मुकाम तक पहुंचाने में उसकी सास ने काफी मदद की है।

Richa Jha

सदियों से बहु की सबसे पसंदीदा और सबसे बड़ी दुश्मन कोई होती है तो वो है उनकी सास लेकिन इस सास ने अपने बहु के लिए जो भी किया वो काबिले तारीफ है। आपको बता दें कि 13 अगस्त को ऋचा ने पटना की कई सुंदरियों को पछाड़ा था और तब वो सेमीफाइनल में पहुंची थीं। मुंगेर के चिड़ौंयाबाद की रहने वाली ऋचा अब मिसेज इंडिया इंटरनेशनल प्रतियोगिता में भाग लेने वाली हैं।

Richa Jha

यह प्रतियोगता 10 जनवरी 2018 को होनो वाली है। जिसमें देश की 30 सुंदरियों के बीच मुकाबला होगा। सभी सुंदरियां रैंप पर कैटवॉक करेंगी। प्रतियोगिता में ऋचा मुंगेर की एकमात्र प्रतिभागी होंगी।

Richa Jha

इतना ही नहीं ऋचा एक आदर्श मां भी है। इसी साल ऋचा को आइडियल मदर की उपाधि से नवाजा गया है। अभी फिलहाल वो MCA की पढ़ाई कर रही हैं। अगर ऋचा की मदरलैंड की बात करें तो वो मूलरूप से मोतिहारी की रहने वाली है। लेकिन उनका बचपन जमालपुर में बीता है। वह साल 2011 में जमालपुर में ही ऋचा की शादी साकेत से हुई। साकेत मर्चेंट नेवी में कार्यरत हैं।

Richa Jha

ऋचा बताती हैं कि आज वो जो भी हैं उसमें उनकी सास का बहुत बड़ा योगदान रहा है। वहीं अगर सास की बता करें तो वो बताती है कि मैं अपनी बहु को बहु नहीं बल्कि बेटी मानती हूं। वो मेरी बेटी है और मैं उसको उसके मुकाम तक पहुंचाने के लिए हर संभव कोशिश करूंगी।

Richa Jha

Leave a Reply

Your email address will not be published.