शुक्रवार को ईडन गार्डन में पिंक बॉल टेस्ट के उद्घाटन समारोह में क्रिकेट के सारे दिग्गज मौजूद रहे। पूर्व दिग्गज भारतीय बल्लेबाज और क्रिकेट के भगवान Sachin Tendulkar ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इन दिग्गजों के साथ तस्वीर को शेयर किया है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि ‘Reunion एट ईडन गार्डन्स।’ इस तस्वीर में सचिन के साथ अनिल कुंबले, वीवीएस लक्ष्मण और हरभजन सिंह हैं।

कोलकता के इडन गार्डन में भारत और बांग्लादेश के बीच पहला डे नाइट टेस्ट मैच खेला जा रहा है। पिंक बॉल से खेले जा रहे है इस मैच में भारतीय गेंदबाजों में विपक्षी टीम पर जमकर कहर बरसाया। भारतीय गेंदबाजों ने मेहमान टीम को 106 रन पर ऑल आउट कर दिया। जवाब में भारतीय टीम ने पहले दिन का खेल ख़त्म होने तक 3 विकेट खोकर 174 रन बना लिए हैं। व‍िराट कोहली 59 और अज‍िंक्‍य रहाणे 23 पर नाबाद हैं। भारत के ल‍िए चेतेश्‍वर पुजारा ने भी 55 रन की पारी खेली।

भारत की तरफ से तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए। इस मैच में 50 रन बनाते ही विराट 5000 रन बनाने वाले पहले कप्तान बन गए। वहीं इशांत शर्मा के गेम ने सबको हैरान कर दिया। इशांत शर्मा 5 विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए। इशांत शर्मा ने पांच विकेट झटक कर बांग्लादेश को मात्र 22 रन दिए। वहीं उमेश और शमी ने भी मिलकर 3 और 2 विकेटों का योगदान दिया।

इससे पहले इस ऐतिहासिक मैच की शुरूआत बंग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घंटी बजा कर किया।

Sources:-Live News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here