पटना में फिर बढ़ी स्कूलों की छुट्टियां, क्लास 1-8 तक के बच्चों को और मिली राहत

खबरें बिहार की

पटना: बिहार में इन दिनों भीषण गर्मी का आलम है. राजधानी पटना में भी गर्मी पड़ रही है. लोग मजबूरी में ही घर से बाहर निकलते हैं. इसे देखते हुए प्राइमरी स्कूलों की गर्मी छुट्टी को पटना के डीएम ने एक बार फिर आगे बढ़ा दिया है. डीएम रवि कुमार ने आज शनिवार की शाम यह आदेश जारी किया है. यह आदेश कक्षा 1 से कक्षा 8 तक पर लागू होगा. इससे प्राइमरी क्लास के बच्चों को अब इस भीषण गर्मी में स्कूल नहीं जाना पड़ेगा. डीएम के इस आदेश से अभिभावकों में भी खुशी की लहर है. वहीं कक्षा 9 से 12 तक के स्टूडेंट्स के लिए भी क्लास का समय निर्धारित कर दिया गया है.

मालूम हो कि इससे पहले पटना के स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां 20 जून तक बढ़ाई गई थी. जिसे फिर गर्मी को देखते हुए आगे आज 23 जून तक कर दिया गया था. ये छुट्टियां क्लास एक से लेकर आठ तक के स्कूली बच्चों के लिए थी. अब एक बार फिर इसे मंगलवार 26 जून तक के लिए बढ़ा दिया गया है.

बता दें कि इन दिनों पटना समेत पूरे सूबे में भीषण गर्मी पड़ रही है. पटना का टेंपरेचर तो शनिवार को 40 डिग्री से अधिक ही था. इस तरह का टेंपरेचर कई दिनों से देखने को मिल रहा है. सुबह 7 बजे से ही घर के बाहर चिलचिलाती धूप को आप महसूस कर सकते हैं.

दोपहर में तो पूरा शहर हवनकुंड के सामान हो जाता है. ऐसे में स्कूल से बच्चों के लौटने के क्रम में उनकी हालत समझी जा सकती है. मौसम विभाग की मानें तो इस सप्ताह पटना में बारिश की कम ही उम्मीद है.

Source: live cities

Leave a Reply

Your email address will not be published.