बिहटा के ESI अस्पताल के लिए बहाली शुरू, 15 फ़रवरी से होगा मुफ्त इलाज

खबरें बिहार की

पटना: इएसआइ अस्पताल में 15 फरवरी से सभी प्रकार की सुविधाओं के साथ ओपीडी, इंडोर व ओटी शुरू किया जायेगा. इसको लेकर श्रम एवं रोजगार मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा बहाली की प्रकिया शुरू कर दी गयी है.

श्रम संसाधन विभाग के मुताबिक अस्पताल को नियमित चलाने के लिए एनाटोमी, जेनरल मेडिसिन, जेनरल सर्जरी, गायनी, फिजिकल मेडिसिन एंड रिहैबिलिटेशन और फिजियोलॉजी के डॉक्टरों के साथ कर्मियों की बहाली 10 फरवरी तक हो जायेगी. इसके लिए केंद्र सरकार की वेबसाइट www.esic.nic.in/ministry-of-labour पर विज्ञापन निकाला गया है.

प्रधान सचिव मिहिर कुमार ने कहा कि अस्पताल से पटना के पश्चिमी क्षेत्र के लाभुकों को लाभ होगा.बिहटा इएसआइ अस्पताल 300 बेड के साथ शुरू होगा, जहां सभी तरह का इलाज बिल्कुल मुफ्त है. मिहिर कुमार ने कहा कि श्रम संसाधन विभाग, बिहार सरकार ने इसी सत्र से अस्पताल में मेडिकल की पढ़ाई शुरू किये जाने का आग्रह किया था, जिसके बाद केंद्र सरकार द्वारा निर्णय लिया गया है कि 2021 के अगस्त माह से मेडिकल कॉलेज की भी शुरुआत की जायेगी. इसमें 100 छात्रों का नामांकन होगा.

मिहिर कुमार ने कहा कि इस अस्पताल के शुरू होने से पीएमसीएच, एनएमसीएच, आइजीआइएमएस सहित अन्य अस्पतालों में मरीजों की भीड़ कम होगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *