अटल जी को याद कर अखिलेश ने ये फोटो किया शेयर

राष्ट्रीय खबरें

पटना: Atal Bihari Vajpayee पंचतत्व में विलीन हो चुके भारत रत्न और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया अखिलेश यादव ने अनोखे अंदाज में याद किया है। शुक्रवार (17 अगस्त) को पूर्व पीएम के अंतिम संस्कार के बीच सपा नेता ने अपना एक पुराना फोटो शेयर किया। यह फोटो अखिलेश और डिंपल की शादी के दौरान का था। अटल जी उस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे। पूर्व पीएम के पीछे अखिलेश के पिता मुलायम सिंह यादव खड़े हुए थे। अखिलेश-डिंपल की शादी नवंबर 1999 में हुई थी, जहां अटल जी उन्हें आशीर्वाद देने पहुंचे थे।

अखिलेश ने ट्वीट में दो फोटो शेयर किए। पहला- अटल जी के अंतिम दर्शन के दौरान का, जबकि दूसरा- अपनी शादी के कार्यक्रम से जुड़ा हुआ। सपा नेता ने कैप्शन के तौर पर लिखा, “स्वर्गीय अटल जी ने राजनीति को दलगत राजनीति से ऊपर उठाया। सदैव अपने दल के सिद्धांतों और अपने दर्शन पर अडिग रहना सिखाया। जब भी राजनीति भटकी उसको सही मार्ग दिखाया। विदेशों से मित्रता का पाठ पढ़ाया। अटल जी, का जाना भारतीय राजनीति और साहित्यिक जगत के मुखरित स्वर का मौन हो जाना है। मौन नमन!”

दिल्ली स्थित स्मृति स्थल पर शुक्रवार को पूर्व पीएम का अंतिम संस्कार हुआ। बेटी नमिता भट्टाचार्य और नातिन निहारिका समेत राजनीतिक जगत के कई दिग्गज इस दौरान मौजूद रहे। अंतिम विदाई के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम.वैंकेया नायडू, लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन, देश की तीनों सेनाओं के मुखियाओं, कई देशों के विदेश मंत्रियों व राजनेताओं ने उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए।

Source: Jansatta

Leave a Reply

Your email address will not be published.