नए साल में सेना में बिहार के इन 11 जिलों के युवाओं की होगी भर्ती, 2 फरवरी तक करें आवेदन

खबरें बिहार की

पटना: नया साल 2021 युवाओं के लिए सुनहरा अवसर लाने वाला है। भारतीय सेना (Indian Army) में बंपर बहाली होने वाली है। जो छात्र 10 वीं व 12 वीं पास हैं, उन्हें अवसर मिलेगा।

गया में सेना भर्ती में बिहार के 11 जिले के अभ्यर्थियों को मौका मिलेगा। बुधवार को सेना भर्ती कार्यालय (Army Recruitment Office) में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में कर्नल केएस मलिक ने यह जानकारी दी। इस संबंध में आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी किए गए हैं।

इन जिलों के युवाओं के लिए अवसर

उन्होंने बताया कि सिपाही (जीडी), क्लर्क, स्टोर कीपर, ट्रेड्समैन, सिपाही टेक्निकल, सिपाही टेक नर्सिंग असिस्टेंट के पदों पर बहाली की जाएंगी। मार्च 2021 में भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें सेना भर्ती कार्यालय गया के अन्तर्गत शामिल जिले अरवल, औरंगाबाद, गया, जमुई, जहानाबाद, कैमूर, लखीसराय, नालंदा,नवादा, रोहतास और शेखपुरा के युवा भाग लेंगे।

भर्ती रैली की तिथि व स्‍थान का निर्धारण बाद में

कर्नल ने बताया कि कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए रैली की तारीख और स्थान बाद में निर्धारित किया जाएगा। अभी अभ्यर्थी रजिस्ट्रेशन करवा सकते है। पंजीकरण 02 फरवरी 2021 तक खुला रहेगा। जिला एवं श्रेणी के अनुसार विस्तृत बहाली कार्यक्रम समाचार पत्र में मार्च की शुरुआत में प्रकाशित किया जाएगा। बहाली की तारीख प्रवेश पत्र पर भी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.