रोहित शर्मा (94) की बेहतरीन पारी की बदौलत मेजबान मुंबई इंडियंस ने मंगलवार को रॉयल चैलैंजर्स बैंगलोर को 46 रनों से हराकर आईपीएल के इस सीजन की पहली जीत अपने नाम दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडिंयस ने निर्धारित 20 ओवर में 213 रन बनाए। जिसके जवाब में आरसीबी 167 रन ही बना सकी और मैच हार गई। आइये नजर डालते हैं मैच के दिन बने रिकॉर्ड्स परः-

विराट कोहली आईपीएल के इतिहास सर्वाधिक रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने अपनी 145वीं पारी में मुंबई इंडियंस के खिलाफ चेन्नई सुपरकिंग्स के स्टार बल्लेबाज का रिकॉर्ड तोड़ा। उन्होंने आरसीबी के लिए 5 हजार से ज्यादा रन का स्कोर किया है। रैना के नाम आईपीएल में 4558 रन हैं।

बता दें कि यह पहली बार है कि जब किसी टी-20 में दोनों टीमों के कप्तानों ने 90 से अधिक रनों की पारी खेली हो। इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने 94 और आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 92 रन की पारी खेली।

आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा छक्का जड़ने के मामले में पहला नाम क्रिस गेल का है। उन्होंने अब तक 269 छक्के लगाए हैं। दूसरे नंबर मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा का नाम है। उन्होंने सुरेश रैना को पीछे छोड़ते हुए 175 छक्कों के साथ दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। वहीं, रैना के नाम आईपीएल में 174 छक्के दर्ज हैं।

आईपीएल में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा चौथे ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने आरसीबी के खिलाफ 600 से ज्यादा रन बनाए हैं। इससे पहले गौतम गंभीर, एमएस धोनी, सुरेश रैना का नाम शामिल है।

आईपीएल में जसप्रीत बुमराह पांचवे ऐसे गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए 50 से ज्यादा विकेट लिए हैं। इससे पहले लसिथ मलिंगा, हरभजन सिंह, किरोन पोलार्ड, मिचेल मैक्लेघन का नाम शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here