BSF जवान की हत्या पर भड़के जनरल रावत, पाक बोला- युद्ध के लिए तैयार

राष्ट्रीय खबरें

आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने बीएसएफ जवान की हत्या पर नाराजगी जताते हुए पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी प्रतिक्रिया दी है. जनरल रावत ने कहा है कि पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देने का वक्त आ गया है.

वहीं जनरल रावत के बयान के बाद पाकिस्तान ने कहा कि वह युद्ध के लिए तैयार हैं, लेकिन उसने अपने लोगों के हित में शांति के रास्ते पर चलना पसंद किया है.


जम्मू-कश्मीर में बीएसएफ के एक जवान और तीन पुलिसकर्मियों की बर्बर हत्या पर टिप्पणी करते हुए जनरल रावत ने जयपुर में कहा था कि आतंकवादियों और पाकिस्तानी सेना द्वारा भारतीय सैनिकों के साथ बर्बरता किए जाने का बदला लेने की जरूरत है. उन्हें उसी तरीके से जवाब दिए जाने का समय है, लेकिन वैसी ही बर्बरता अपनाने की जरूरत नहीं. मुझे लगता है कि दूसरे पक्ष को भी वही दर्द महसूस होना चाहिए.

रावत के बयान के बाद पाकिस्तान की तरह से प्रतिक्रिया आई है. डॉन अखबार की एक खबर के मुताबिक, दुनिया टीवी को दिए एक इंटरव्यू में पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता आसिफ गफूर ने कहा कि देश का आतंकवाद से लड़ने का लंबा रिकॉर्ड रहा है और हम शांति के लिए कीमत जानते हैं.

बीएसएफ जवान की हत्या करने के भारत के दावे को खारिज करते हुए गफूर ने कहा- हमने पिछले दो दशकों में शांति कायम करने के लिए संघर्ष किया है. हम कभी किसी सैनिक का अपमान करने के लिए कुछ नहीं कर सकते. उन्होंने कहा, भारत पहले भी हम पर एक जवान के शव को क्षत विक्षत करने का आरोप लगाया था. हमारी पेशेवर सेना है, हम कभी ऐसे काम नहीं करते. पाकिस्तानी सेना युद्ध के लिए तैयार है, लेकिन हमने पड़ोसियों और क्षेत्र के लोगों के हित में शांति की राह पर चलना पसंद किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *