RCP सिंह ने इस्पात विभाग का पदभार संभाला, कही ये बात

खबरें बिहार की

Patna: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंत्रीपरिषद का आकार पहले से बड़ा हो गया है. केंद्रीय मंत्रिमंडल में बुधवार को विस्तार और फेरबदल किया गया. मंत्रिमंडल में 43 सदस्यों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई गई. इसमें 36 नए चेहरों को शामिल किया गया है, जबकि सात मौजूदा राज्यमंत्रियों को कैबिनेट में प्रमोट किया गया.

वहीं आठ नए चेहरों को भी कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया है. मंत्रिमंडल में जिम्मेदारियां मिलने के बाद मंत्रियों ने कार्यभार संभालना शुरू कर दिया है. वहीं, केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किए गए जेडीयू अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने आज केंद्रीय मंत्री के तौर पर इस्पात मंत्रालय का कार्यभार संभाल लिया है.

आरसीपी सिंह तकरीबन 11 बजे अपने मंत्रालय पहुंचे और वहां कामकाज संभाल लिया. मंत्रालय का कार्यभार संभालने के बाद आरसीपी सिंह ने कहा है कि उनकी प्राथमिकता प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में तय किए गए लक्ष्य को हासिल करना है. कैसे देश विकास के रास्ते पर आगे बढ़े यह प्रयास होगा.

आपको बता दें की आरसीपी सिंह के मंत्री बनने के बाद स्वागत के लिए राजधानी पटना की सड़कों पर पार्टी की ओर से बैनर पोस्टर लगाए जा रहे हैं. सीएम आवास और राजभवन के पास होर्डिंग लगाकर जेडीयू ने बधाई दी है. मंत्री बनाए जाने के बाद पटना के जेडीयू कार्यालय में भी अलग तरीके से तैयारी की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.