पटना: सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से सफल आईपीएल सीजन के बाद अफगानिस्तान के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान अब भारत को चुनौती देने के लिए तैयार हैं. अफगानिस्तान क्रिकेट टीम भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करेगी.

राशिद खान अगले महीने बेंगलुरू में भारत के खिलाफ अफगानिस्तान के एतिहासिक डेब्यू टेस्ट में खेलने की तैयारी कर रहा है.

हाल में खत्म हुए आईपीएल 11 में 19 साल के राशिद ने 17 मैचों में 21.8 के औसत से 21 विकेट चटकाए और ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू टाय (24 विकेट) के बाद दूसरे सबसे सफल गेंदबाज रहे.

आईपीएल 2018 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले स्पिन गेंदबाज राशिद खान की कप्तान केन विलियमसन ने जमकर तारीफ की है. विलियमसन ने राशिद खान की सराहना करते करते हुए कहा है कि उनकी टीम की ओर से खेलने वाला अफगानिस्तान का यह स्पनिर विश्व क्रिकेट के टॉप स्पिनरों में शामिल है.

आईपीएल फाइनल में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ हार के बाद विलियमसन ने कहा, ‘‘वह विश्व स्तरीय खिलाड़ी है. हमने यह इस फॉर्मेट में देखा है लेकिन यह बेहतरीन है कि वह टेस्ट क्रिकेट खेलने वाला है. यह किसी के लिए भी चुनौती है लेकिन लुत्फ उठाने वाली चुनौती क्योंकि वह खेल के टॉप स्पिनरों में शामिल है.’’

विलियमसन अब इंटरनेशनल क्रिकेट में इस लेग स्पिनर के खिलाफ बल्लेबाजी के लिए तैयार हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘नेट्स पर उसकी गेंदों का सामना करना हमेशा शानदार होता है और आगे आने वाले समय में उसके खिलाफ खेलना भी शानदार होगा.’’

Source: ABP News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here