कोरोना वायरस से बचाव के लिए 14 अप्रैल तक देश में लॉक डाउन है। इस लॉकडाउन में सोशल मीडिया पर लोगों की भारी मांग पर डीडी नेशनल पर गोल्डन एज शो ‘रामायण’ की वापसी हुई। रामानंद सागर के इस पुराने शो ने एक बार फिर अपनी लोकप्रियता को साबित कर दिया है। ऑन एयर होते ही शो ने सारे टीआरपी के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिये हैं।

कोई नहीं टक्कर में

रामायण शो के टीआरपी की बात करें, तो अभी कोई भी शो इसके टक्कर में नहीं है। यहां तक कि साल 2015 से लेकर अब तक जनलर एंटरटेनमेंट कैटगरी (सीरियल्स) के मामले में यह बेस्ट शो बना गया है। शो के टीआरपी रेटिंग के बारे में जानकारी डीडी नेशलन के सीईओ शशि शेखर ने दिया है। उन्होंने ट्वीट करके बताया, ‘मुझे यह बताते हुए काफी मज़ा आ रहा है कि दूरदर्शन पर प्रसारित हो रहा शो ‘रामायण’ साल 2015 से अब तक का सबसे अधिक टीआरपी जनरेट करने वाला हिंदी जनरल एंटरटेनमेंट शो है।’ शशि यह बात बार्क के हवाले से बताई। 

उन्होंने आगे यह भी बताया है कि जब से बार्क ने 2015 में रेटिंग शुरू की है, तब से दूरदर्शन के लिए यह एक रिकॉर्ड है। कोरोना से लड़ाई के दौरान भी दूरदर्शन जमकर देखा जा रहा है। 

पुराने शोज़ की हो रही है वापसी

सोशल मीडिया की मांग के बाद ‘रामायण’ और ‘महाभारत’ की री-टेलीकास्ट किया गया। इसके बाद लोगों ने इंडियन सुपर हीरो शो ‘शक्तिमान’ की भी मांग की। अब उसे भी दूरदर्शन पर प्रसारित किया जा रहा है। इसके अलावा ब्योमकेश बक्शी, फौजी, सर्कस,देख भाई देख और श्रीमान श्रीमती जैसे शोज़ की भी वापसी हो गई है। गौरतलब है कि 19 मार्च से टीवी शोज़ की शूटिंग बंद है। ऐसे में कई और चैनल्स भी पुराने शोज़ का प्रसारण कर रहे है। इसमें सोनी टीवी, जी टीवी और कलर्स जैसे चैनल्स के नाम शामिल हैं। 

Sources:-Dainik Jagran

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here