उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम ने राम नगरी को ‘अयोध्या धाम’ के रूप में पहचान दिलाने की दिशा में पहला कदम उठाया है. परिवहन निगम की ओर से अयोध्या बस डिपो का टिकट ‘अयोध्या’ और राम नगरी अयोध्या का टिकट ‘अयोध्या धाम’ के नाम से दिया जाएगा. यानि अब रामलला के दर्शन के लिए आपको ‘अयोध्या धाम’ का बस टिकट लेना होगा.

UPSRTC के क्षेत्रीय प्रबंधक महेश कुमार ने बताया कि परिवहन निगम मुख्यालय के आदेश पर सॉफ्टवेयर में आवश्यक बदलाव किए गए हैं. अब जिला मुख्यालय स्थित फैजाबाद बस स्टेशन का नाम परिवहन विभाग के टिकट में ‘अयोध्या’ कर दिया गया है. जबकि राम नगरी अयोध्या का टिकट ‘अयोध्या धाम’ के नाम से बनाया जा रहा है.

गौरतलब है कि, प्रदेश सरकार की ओर से फैजाबाद जिला और फैजाबाद मंडल का नाम बदलकर अयोध्या कर दिया गया था. साथ ही इलाहाबाद जिला और मंडल का नाम बदलकर प्रयागराज किया गया था.

प्रदेश सरकार की ओर से सूचना जारी किए जाने के बाद रोडवेज महकमे ने फैजाबाद डिपो का नाम बदलकर अयोध्या डिपो कर दिया था. वहीं, कुछ दिनों बाद ही उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के एमडी राजशेखर की ओर से आदेश जारी किया गया था कि अब अयोध्या बस स्टेशन का नाम अयोध्या धाम के नाम से जाना जाए.

Sources:-Zee News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here