बिहार का राजेंद्र पुल जल्द दिखेगा नए अवतार में नया रूप देने के लिए मिली मंजूरी

खबरें बिहार की

Patna: एनएचएआई ने बेगूसराय मोकामा के बीच राजेंद्र पुल की मरम्मत के लिए अब अनुमति दे दी है अब जल्द ही आपको राजेंद्र पुल एक नए अवतार में देखने के लिए मिलेगा और राजेंद्र पुल से गुजरने वाले वाहनों को जाम का सामना अब नहीं करना पड़ेगा दरअसल आपको बता दूं कि 80 करोड़ 87 हजार 640 रुपए की लागत से राजेंद्र पुल का जीणोद्धार किया जाना है.

जिसके बाद इसकी पूरी तरह से कायाकल्प हो जाएगा आपको बता दूं कि एनएचएआई ने बेगूसराय सांसद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के अनुरोध पर बेगूसराय से मोकामा के बीच राजेंद्र पुल की मरम्मत के लिए इसकी स्वीकृति दी है। वही जानकारी के लिए आपको बता दूं कि 3 वर्ष पूर्व सेतू की सड़क मार्ग घस जाने से सेतु से होकर भारी वाहनों का आवागमन अभी फिलहाल बंद है अभी इस राजेंद्र सेतु पर सिर्फ हल्के वाहनों का ही आवागमन जारी है.

उत्तर बिहार और दक्षिण बिहार को जोड़ने वाला इस लाइफ लाइन को अब जल्दी एक नया रूप देखने को मिलने वाला है दूसरी तरफ इसको लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि बेगूसराय को राजधानी पटना से जोड़ने वाले लाइफलाइन राजेंद्र सेतु के सड़क मार्ग पर पिछले कई वर्षों से भारी वाहनों का आवागमन बंद परे सेतु की मरम्मत के लिए केंद्र सरकार द्वारा 80 करोड़ की मंजूरी दिए गए हैं इस कार्य को रेलवे के द्वारा किया जाएगा।

Source: Patna News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *