राजधानी में डरावना हो रहा कोरोना, पांच महीने बाद सर्वाधिक कोविड केस

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार की राजधानी पटना में कोरोना एक बार फिर भयानक रूप लेता जा रहा है। पटना में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमितों की संख्या तिगुने से अधिक हो गई है। मंगलवार को 186 नए कोरोना संक्रमित मिले जबकि तीन नए मरीज गंभीर होकर पीएमसीएच में भर्ती कराए गए हैं। एक दिन पहले सोमवार को 59 नए संक्रमित मिले थे। दो फरवरी के बाद इतनी बड़ी संख्या में संक्रमित मिले हैं। इसी साल दो फरवरी को 228 संक्रमित मिले थे।

पटना के अस्पतालों में अब भर्ती मरीजों की कुल संख्या 15 हो गई है। इनमें चार पटना के निवासी हैं। सक्रिय संक्रमितों की संख्या भी बढ़कर 693 हो गई है। मंगलवार को पटना जिले के लगभग सात हजार लोगों के सैंपल की जांच रिपोर्ट आई थी। पीएमसीएच में कुल 818 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट आई। इसमें 13 संक्रमित पाए गए। पीएमसीएच के कोविड वार्ड में भर्ती मरीजों में से एक झाझा और दो नवादा के निवासी हैं।

प्राचार्य डॉक्टर बीपी चौधरी ने बताया कि कोविड वार्ड में बेड संबंधी सारी तैयारियां पुख्ता की जा चुकी है। फिलहाल ऑक्सीजन और आईसीयू सुविधा वाले 30 बेड पूरी तरह से तैयार हैं। मरीजों की संख्या बढ़ने पर चार से पांच घंटे में 100 बेड का कोविड वार्ड पूरी तरह से तैयार हो सकता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.