रजबाड़ा में बांध टूटने से हड़कंप, मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर शहर में घुसने लगा पानी

खबरें बिहार की

अभी अभी बड़ी खबर आ रही है। बिहार के बाढ़ विकराल होता ही जा रहा है। सूबे के 18 जिले बाढ़ की चपेट में हैं। बांध टूटने से मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर के लोगों की परेशानी बढ़ने लगी है। मुजफ्फरपुर के नये इलाकों में पानी का बहाव तीसरे दिन भी जारी है। रजबाड़ा बांध टूटने के बाद शहर की ओर पानी बढ़ने लगा है। नये इलाकों में पानी पहुंचने से मोहल्लेवासियों में दहशत है।

रजवाड़ा में टूटे तटबंध की मरम्मत का काम युद्धस्तर पर जारी है। समस्तीपुर में नहीं भी थम रहा है बाढ़ का कहर और बूढ़ी गंडक और करेह में लगातार बढ़ रहा है पानी।

इसके कारण हर रोज नए इलाकों में घुस रहा है पानी। चारों ओर तबाही ही तबाही नजर आ रही है। कल्याणपुर के तीन स्लूइस गेट पर नहीं रूक रहा है पानी का रिसाव दरभंगा शहर का उत्तरी हिस्से में घुसा बाढ़ का पानी।









इससे स्थिति खतरनाक हो गई है। बीस से अधिक मोहल्लों में पानी घुस चुका है। इसके मद्देनजर प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है। बेतिया पानी उतरने के बाद रेल और सड़क मार्ग को चालू करने प्रयास तेज हुआ है। डीएम के निर्देश पर शहर के तीन अनुमंडलों में कैंप कर रहे हैं इंजीनियर।

इधर, रविवार का दिन गांववालों के लिए दहशत भरा रहा। उफनाई बूढ़ी गंडक का पानी रविवार को शहर के कई निचले इलाकों में घुस गया। शहर से सटे मुशहरी के रजवाड़ा में शनिवार देर रात बूढ़ी गंडक का दायां तटबंध टूटने से आसपास की 12 पंचायतें जलमग्न हो गईं।












Leave a Reply

Your email address will not be published.