राजस्थान में स्पेशल ट्रेनिंग के दौरान बिहार के एसएसबी जवान की मौत, दौड़ लगाने से बिगड़ी थी तबियत

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार के गया जिले के लिए एक दुखद खबर है। प्रमोशन के लिए राजस्थान ट्रेनिंग पर गए बिहार के एसएसबी जवान की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। पिछले आठ दिनों से एसएसबी जवान अमरेंद्र कुमार मौत और जिंदगी के बीच जंग लड़ रहे थे। 11 जून को वे अचानक दौड़ लगाने के बाद बेहोश हो गए थे, जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। आठ दिन तक चले इलाज के बाद आखिरकार उनकी जान नहीं बच पाई। सोमवार रात तक उनका शव गया पहुंच सकता है।

गौरतलब है कि अमरेंद्र कुमार पिछले 15 सालों से एसएसबी की 14वीं बटालियन में थे। इसी साल अप्रैल महीने में हेड कांस्टेबल के तौर पर उनका प्रमोशन हुआ था। इसके लिए राजस्थान के अलवर में स्पेशल ट्रेनिंग चल रही थी। दौड़ लगाने के दौरान वे अचानक बेहोश हुए। उन्हें पहले स्थानीय तौर पर इलाज दिया गया। बाद में उन्हें दिल्ली ले जाया गया। आठ दिन के इलाज के बाद सोमवार को एक साथ मल्टी ऑर्गन फेल्योर होने से उनकी मौत हो गई।

अमरेंद्र के पिता उदय कुमार सिंह ने बताया कि बेटा मई में ही भतीजे की शादी में आया था। यहां से 15 मई को वह गया था। इसके पहले वह पूरे तौर पर स्वस्थ था। उसे किसी तरह की कोई बीमारी नहीं थी। ट्रेनिंग के दौरान ही वह हीट वेव की चपेट में आ गया। बिहार पुलिस में दारोगा से सेवानिवृत्त उदय सिंह ने कहा कि अगर अलवर में ही उसका ठीक इलाज होता तब उसकी जान बच जाती। इसमें लापरवाही बरती गई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.