जंतर-मंतर पर राजद का विरोध प्रदर्शन, राहुल बोले – अगर नीतीश जी को सच में शर्म आ रही तो जल्द से जल्द एक्शन लें

राष्ट्रीय खबरें

बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेपकांड मामले (Muzaffarpur shelter home rape case) को लेकर नीतीश सरकार के खिलाफ शनिवार को राष्ट्रीय जनता दल ने दिल्ली के जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया. बिहार के मुज़फ़्फ़रपुर में बच्चियों के साथ हुई हैवानियत के विरोध में दिल्ली के जंतर-मंतर पर कई विपक्षी दलों के नेता धरना दे रहे हैं. धरने में पूर्व जेडीयू नेता शरद यादव, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, मीसा भारती, सीपीआई के नेता डी राजा के साथ कई और नेता मौजूद हैं. तेजस्वी यादव के मुताबिक इस विरोध-प्रदर्शन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी आएंगे. इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि वह राजद के देशव्यापी धरना को अपना समर्थन देगी. उधर आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने तेजस्वी यादव के आह्वान पर दिल्ली में आयोजित धरना प्रदर्शन को सफल बनाने के लिये दिल्लीवालों से जंतर मंतर पहुंचने की अपील की है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, ‘‘दिल्ली के लोगों से अपील है कि हमारी बहन बेटियों की सुरक्षा के लिये आज जंतर मंतर पर शाम पांच बजे जरूर आएं.’’ केजरीवाल स्वयं इस धरने में शामिल होने की सहमति पहले ही दे चुके हैं. ‘‘भारत माता की बेटियों की सुरक्षा’’ की मांग करते हुये जंतर मंतर पर राजद द्वारा आयोजित धरना प्रदर्शन में तेजस्वी और केजरीवाल के साथ ही अन्य विपक्षी दलों के नेता भी शरीक होंगे. इस दौरान प्रदर्शन के बाद मुजफ्फरपुर सामूहिक बलात्कार कांड की पीड़ित बच्चियों को न्याय दिलाने की मांग करते हुये ‘कैंडिल मार्च’ भी आयोजित किया गया है. केजरीवाल से पहले तेजस्वी ने भी शनिवार सुबह दिल्ली वालों से प्रदर्शन में शामिल होने का आह्वान किया.

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘भारत माता की बेटियों की सुरक्षा और प्रतिष्ठा सुनिश्चित करने के लिये दिल्ली वाले आज शाम जंतर मंतर पर एकत्र हों.’’


देश में अजीब माहौल बन गया है: राहुल
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि 40 बच्चियों के साथ जो हुआ इसलिए हम यहां आए हैं. राहुल ने कहा कि देश में अजीब सा माहौल बन गया है. महिलाओं पर बलात्कार और आक्रमण हो रहा है. जो भी आज हिन्दुस्तान में कमजोर है उस पर खुलेआम आक्रमण हो रहा है. उन्होंने कहा कि हम यहा जुटे हैं तो देश के लोगों को बताने आए हैं कि हम देश की जनता के साथ खड़े हैं. महिलाओं के साथ खड़ें हैं और हम पीछे हटने वाले नहीं हैं. राहुल ने कहा कि नीतीश जी ने ध्यान दिया कि उनको शर्म आ रही है. नीतीश जी को जल्द से जल्द कार्रवाई करनी चाहिए. जल्द से जल्द एक्शन लेना चाहिए. अगर सच में शर्म आ रही है तो नीतीश जी को जल्द से जल्द एक्शन लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि नीतीश जी को जल्द से जल्द एक्शन लेकर दिखाना चाहिए. राहुल ने कहा कि विपक्ष एक साथ खड़ा है. एक तरफ विपक्ष आरएसएस की सोच है और दूसरी तरफ पूरा हिन्दुस्तान. राहुल ने कहा कि आने वाले दिनों में यह सच्चाई अब दिखाई देगी. प्रधानमंत्री को भी दिखाई देगी.

– राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि मुजफ्फरपुर कांड की जो गवाह थी वह कहां हैं? उन्होंने कहा कि मैं नीतीश कुमार से पूछना चाहता हूं कि वह लड़की कहां है. उसका कोई पता है. तेजस्वी ने कहा कि हम मांग करते हैं कि बच्चियों को दिल्ली लाया जाए और सुरक्षित स्थानों पर रखा जाए ताकि निष्पक्ष जांच की जा सके. उन्होंने कहा कि हम मांग करते हैं कि हाईकोर्ट की निगरानी में मामले की जांच की जाए.

– कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुलगांधी भी जंतर मंतर पहुंचे

केजरीवाल ने दोषियों को तीन महीने के अंदर फांसी की सजा देने की मांग की
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जो सभी तथ्य सामने आ रहे हैं कि बिहार सरकार के नजर में कई बार पहले आई. अलग-अलग सरकारी संस्थाओं ने बिहार सरकार को बताया कि जो कुछ भी वहां चल रहा है वह ठीक नहीं. इसके बावजूद सरकार ने कार्रवाई नहीं की. इससे यह साफ जाहिर है कि अत्याचार करने वालों के बहुत ऊपर तक संबंध थे. इस मंच से मांग करता हूं कि सारे मामले की तीन महीने के अंदर जांच की जाए और दोषियों को फांसी की सजा दी जाए. उन्होंने कहा कि दोषी चाहे किसी भी पार्टी के कितने भी बड़े नेता क्यों न हों उन्हें सजा मिलनी चाहिए. उन्होंने कहा कि जो लोग दोषियों को बचाने में लगे हैं वे उनसे भी बड़े दोषी हैं. केजरीवाल ने कहा कि मैं उनको चेतावनी देना चाहता हूं कि दिल्ली में एक निर्भया के साथ गलत काम हुआ था तो यूपीए का सिंहासन डोल गया था.

– केजरवाल के साथ आम आदमी पार्टी के नेता सोमनाथ भारती भी पहुंचे

– दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी जंतर-मंतर पहुंचे

– आप नेता संजय सिंह ने कहा कि मुजफ्फरपुर की घटना पूरे देश के लिए शर्मसार करने वाला मुद्दा है.

– आप नेता संजय सिंह और कन्हैया कुमार भी जंतर-मंतर पर धरने में शामिल

– जेएनयू के छात्र नेता कन्‍हैया कुमार भी पदर्शन में हिस्‍सा लेने पहुंचे.

– शरद यादव, डी राजा भी हैं मौजूद

– मीसा भारती समेत राजद के कई नेता प्रदर्शन में मौजूद

– धरने में हिस्‍सा लेने जंतर मंतर पहुंचे तेजस्‍वी यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *