राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को सीबीआइ कोर्ट ने दी बड़ी राहत, अब इलाज कराने जा सकेंगे सिंगापुर

खबरें बिहार की जानकारी

राजद प्रमुख लालू प्रसाद (RJD Supremo Lalu Prasad) अब अपने इलाज के लिए सिंगापुर जा सकते हैं। चारा घोटाला मामले (Fodder Scam Case) की सुनवाई कर रही पटना के व्यवहार न्यायालय स्थित केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की विशेष अदालत ने सोमवार को लालू प्रसाद को उनके पासपोर्ट के नवीकरण की अनुमति दे दी है। इससे उनके विदेश जाने का रास्‍ता साफ हो गया है।

सीबीआइ की विशेष अदालत ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को बड़ी राहत दी है। उन्‍हें पासपोर्ट के नवीकरण की अनुमति मिल गई है। किडनी का इलाज कराने के लिए लालू प्रसाद को सिंगापुर जाना है। इसके लिए उन्‍हों पासपोर्ट नवीकरण की अनुमति मांगी थी।

 

पटना, राज्य ब्यूरो। राजद प्रमुख लालू प्रसाद (RJD Supremo Lalu Prasad) अब अपने इलाज के लिए सिंगापुर जा सकते हैं। चारा घोटाला मामले (Fodder Scam Case) की सुनवाई कर रही पटना के व्यवहार न्यायालय स्थित केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की विशेष अदालत ने सोमवार को लालू प्रसाद को उनके पासपोर्ट के नवीकरण की अनुमति दे दी है। इससे उनके विदेश जाने का रास्‍ता साफ हो गया है।

न्यायाधीश महेश कुमार की अदालत में आवेदन देकर लालू के वकील सुधीर कुमार सिन्हा ने पासपोर्ट के नवीकरण कराने की अनुमति मांगी थी। चारा घोटाला का एक मामला पटना की विशेष अदालत में लंबित है, जिसमें लालू भी आरोपित हैं। अभियोजन की गवाही के लिए अदालत ने 10 अगस्त 2022 की अगली तिथि तय की है।

किडनी ट्रांसप्‍लांट के लिए सिंगापुर जाना चाहते हैं लालू 

गौरतलब है कि फिलहाल दिल्‍ली में अपनी बड़ी पुत्री डा. मीसा भारती के आवास पर रह रहे राजद सुप्रीमो किडनी की बीमारी समेत कई अन्‍य रोगों से पीड़‍ित हैं। उनकी किडनी की समस्‍या गंभीर है। किडनी ट्रांसप्‍लांट को लेकर डाक्‍टरों से सलाह लेने के लिए वे सिंगापुर जाना चाहते हैं।

कंधा फ्रैक्‍चर होने के बाद बिगड़ी थी तबीयत 

इसी बीच पिछले दिनों पटना स्थित पूर्व सीएम राबड़ी देवी के आवास पर सीढ़‍ियों से गिरने के कारण उनके कंधे में फ्रैक्‍चर आ गया था। पटना पारस में उन्‍हें भर्ती कराया गया था। तबीयत काफी बिगड़ने पर उन्‍हें एयर एंबुलेंस से दिल्‍ली एम्‍स ले जाया गया। उनके लिए दुआ-प्रार्थना होने लगी। पक्ष-विपक्ष के बड़े नेताओं ने राजद सुप्रीमो से मुलाकात कर उनके जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना की। दिल्‍ली एम्‍स में इलाज के बाद उनकी सेहत में सुधार आया। तो समर्थकों ने राहत की सांस ली। अब कोर्ट ने भी उन्‍हें बड़ी राहत दी है। अब सभी की नजर इस बात पर टिकी है कि लालू कब सिंगापुर जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.