IPL 11 के प्‍लेऑफ में उतरते ही धोनी और रैना की जोड़ी ने रचा इतिहास !

Other Sports

महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना को आईपीएल इतिहास की जय और वीरु की जोड़ी कहा जा सकता है. इस जोड़ी के रहते चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने अब तक खेले सभी नौ टूर्नामेंट में प्‍लेऑफ में जगह बनाई है. जबकि आईपीएल 11 में हैदराबाद के खिलाफ प्‍लेऑफ में उतरते ही इस जोड़ी ने नया रिकॉर्ड कायम किया है.

आईपीएल11 के पहले क्‍वालीफायर में उतरते ही महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. यह जोड़ी 20वीं बार आईपीएल प्‍लेऑफ, सेमीफाइनल और फाइनल में एक साथ खेल रहे हैं, जो रिकॉर्ड है.

महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना नौवीं बार चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के लिये एक साथ खेल रहे हैं. हर कोई जानता है कि दो साल के बैन के कराण चेन्‍नई साल 2016 और 2017 में आईपीएल का हिस्‍सा नहीं थी. इस दौरान धोनी राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स और रैना गुजरात लायंस के कप्‍तान थे.

सुरेश रैना ने आईपीएल में अब तक खेले 175 मैचों में एक शतक और 35 अर्धशतक की मदद से 4931 रन बनाये हैं. अगर आईपीएल 11 की बात करें तो उन्‍होंने 14 मैचों में 391 रन बनाये हैं, जिसमें चार अर्धशतक शामिल हैं.

धोनी ने आईपीएल में अब तक 174 मैच खेलते हुए 20 अर्धशतक की मदद से 4007 रन बनाये हैं. वहीं उन्‍होंने मौजूदा सीजन में 15 मैचों में तीन अर्धशतक की सहायता से 446 रन बनाये हैं.

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स चार बार फाइनल में पहुंची है और दो बार खिताब जीता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.