सात जन्मों के सफर की शुरुआत में ही बारिश बनी मुसीबत, नई नवेली दुल्हन को कंधे पर लेकर दूल्हे ने पार कराई नदी

खबरें बिहार की

Patna: शादी के बाद दूल्हे के साथ नई नवेली दुल्हन को अक्सर आपने चमचमाती लग्जरी कार से ससुराल जाते देखा होगा, लेकिन बिहार में इस बार बरसात में दूल्हे को अपनी दुल्हन को नदी पार करने के लिए नाव का सहारा लेना पड़ रहा है। वहीं नाव का सफर करने के बाद दुल्हन को नदी पार कराने के लिए दूल्हा ने उसे अपनी गोद में उठाकर नदी पार कराया। ऐसा ही मामला बिहार के किशनगंज में देखने को मिला है, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

पिछले करीब दो दशक से बिहार में होने वाले किसी भी चुनाव में नेताओं द्वारा कथित सुशासन के नाम पर मतदाताओं को रिझाने का काम किया जाता रहा है, लेकिन किशनगंज की यह तस्वीर बिहार के विकास के दावे की पोल खोल रही है। बताया जाता है कि यह वायरल वीडियो किशनगंज जिले के दिघलबैंक प्रखंड के सिंघीमारी पंचायत के पलसा घाट की है। कहा जा रहा है कि लोहागड़ा गांव से एक बारात पलसा गांव आई थी।

विवाह संपन्न होने के बाद जब दूल्हा अपने मन में कई सपने संजोए अपनी नई नवेली दुल्हन को विदा कराकर अपने घर ला रहा था, तब कनकई नदी का जलप्रवाह बढ गया। बारात में शामिल लोगों ने नदी पार करने के लिए नाव का सहारा लिया, लेकिन जब नदी के किनारे नाव पहुंची तब नाव ने भी इस नवदंपति का साथ छोड दिया। नाव भी कम पानी होने के कारण नदी के किनारे नहीं जा सकी।

नदी की धार में अन्य बाराती तो आसानी से पार कर गए लेकिन नई नवेली दुल्हन को नदी पार करना इतना आसान नहीं था। नाव में घूंघट निकाले दुल्हन को असमंजस में पाकर नदी पार कराने के लिए दूल्हे ने अपनी गोद में उठा लिया। नाव का सफर समाप्त होने के बाद दुल्हन को नदी पार कराने के लिए दूल्हा ने उसे अपनी गोद में उठाकर नदी पार कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.