रेलयात्रियों के लिए अच्छी खबर, पटना, सहरसा और दरभंगा से चलने वाली इन ट्रेनों में बढ़ेंगी सीटें

खबरें बिहार की जानकारी

अगर आप बिहार से दिल्ली ट्रेन से सफर करने की योजना बना रहे हैं। मगर ट्रेनों में सीट नहीं मिल रही है तो रेलवे आपके लिए राहत की खबर लेकर आया है। पूर्व-मध्य रेलवे ने पटना, सहरसा और दरभंगा से खुलने वाली तीन जोड़ी ट्रेनों में अस्थायी रूप से विभिन्न श्रेणी के अतिरिक्त कोच लगाने का फैसला लिया है। सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार ने बताया कि इससे यात्रियों को इन ट्रेनों में अतिरिक्त बर्थ उपलब्ध हो सकेगी। ट्रेनों में भारी भीड़ को देखते हुए यह फैसला लिया गया।

इन ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त कोच- 

1.    22353/22354 पटना-बानसवाडी-पटना हमसफर एक्सप्रेस में वातानुकूलित तृतीय श्रेणी का एक अतिरिक्त कोच लगेगा। यह सुविधा पटना से बानसवाडी के लिए 16 जून से 30 जून तक तथा बानसवाड़ी से पटना के लिए 19 जून से तीन जुलाई तक उपलब्ध रहेगी।

2.    02563/02564 सहरसा-नई दिल्ली-सहरसा क्लोन स्पेशल में वातानुकूलित तृतीय श्रेणी और स्लीपर कोच श्रेणी के एक-एक अतिरिक्त कोच लगेंगे। यह सुविधा सहरसा से नई दिल्ली के लिए 12 जून से 30 जून तक तथा नई दिल्ली से सहरसा के लिए 13 जून से एक जुलाई तक उपलब्ध रहेगी।

3.    02569/02570 दरभंगा-नई दिल्ली-दरभंगा क्लोन स्पेशल में वातानुकूलित तृतीय श्रेणी और स्लीपर कोचश्रेणी के एक-एक अतिरिक्त कोच लगेंगे। यह सुविधा दरभंगा से नई दिल्ली के लिए 12 जून से 30 जून तक तथा नई दिल्ली से दरभंगा के लिए 13 जून से एक जुलाई तक उपलब्ध रहेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.