रेलवे के ग्रुप सी के उम्मीदवारों के लिए चल रही हैं 8-8 ट्रेनें, 2 स्पेशल ट्रेनें भी शामिल

जानकारी

रेलवे के ग्रुप सी (RRB Croup C) के पदों पर भर्ती परीक्षा शुरू हो गई. ये परीक्षा आज यानी 9 अगस्त से लेकर 31 अगस्त चक चलेगी. भर्ती परीक्षा ऑनलाइन है. परीक्षा के लिए RRB Admit Card 5 जुलाई को जारी किया गया था. RRB परीक्षा देश के कई राज्यों के शहरों में आयोजित की गई है. देशभर में परीक्षा के लिए विभिन्न केंद्र बनाए गए है. लाखों उम्मीदवारों के परीक्षा केंद्र उनके शहर से 200 से लेकर 2000 किलोमीटर की दूरी पर आवंटित किए गए हैं. ऐसे में रेलवे उम्मीदवारों की सुविधा के लिए 11 स्पेशल ट्रेनें चला रहा है. ये ट्रेनें पटना-इंदौर, दानापुर-सिकंदराबाद, दरबंगा-सिकंदराबाद, मुजफ्फरपुर-सिकंदराबाद, मुजफ्फरपुर-भुवनेशवर, बरौनी- सिकंदराबाद, दरबंगा-भुवनेशवर, दानापुर-सिकंदराबाद-पटना के बीच चलाई जा रही हैं. रेलवे भर्ती बोर्ड बिहार पर दी गई जानकार के मुताबिक 8 ट्रेनें चलाई जा रही हैं.

इंदौर-पटना परीक्षा विशेष ट्रेन आज रात 8:30 बजे इंदौर से चलेगी और कल शाम 7:30 बजे पटना पहुंचेगी. वहीं, गाड़ी संख्या 05290 सिकंदराबाद-मुजफ्फरपुर ट्रेन शुक्रवार को रात नौ बजे सिकंदराबाद से रवाना होगी और रविवार को दोपहर दो बजे मुजफ्फरपुर पहुंचेगी.

आपको बता दें कि रेलवे (Railway) के ग्रुप सी के पदों पर भर्ती परीक्षा शुरू हो गई है. ग्रुप सी (RRB Group C) के लिए नोटिफिकेशन फरवरी के महीने में जारी किया गया था. ये भर्ती 26 हजार 502 पदों पर निकाली गई थी. लेकिन हाल ही में रेलवे ने इन पदों की संख्या बढ़ाने के लिए एक नोटिस जारी किया था. 60 हजार पदों पर परीक्षा होने की बात पर अभी पुष्टी नहीं हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.