होली के मद्देनजर यात्रियों को राहत देने के लिए रेल प्रशासन ने दिल्ली और मुंबई के लिए छह स्पेशल ट्रेनें चलाने की तैयारी की है. होली स्पेशल ट्रेन पांच मार्च से 14 मार्च के बीच चलायी जायेगी. रेल प्रशासन ट्रेनों का शेड्यूल तैयार करने में जुटा है. होली में सभी रूटीन ट्रेनों में बर्थ बुक हो चुके हैं और यात्रियों के बढ़ते दबाव को देखते हुए रेलवे ने यह फैसला किया है.  

गौरतलब है कि वैशाली एक्सप्रेस, गोरखधाम एक्सप्रेस, बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस, हमसफर एक्सप्रेस, एलटीटी एक्सप्रेस, कुशीनगर एक्सप्रेस सहित दिल्ली और मुंबई जानेवाली सभी ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट इतनी ज्यादा है कि कन्फर्म होने की गुंजाइश ही नहीं है. यात्रियों की सुविधा को देखते हुए पूर्वोत्तर रेल प्रशासन ने छह होली स्पेशल ट्रेनें चलाने की योजना बनायी है. ये ट्रेनें जिस जोन होकर गुजरेंगी,वहां पत्र लिखकर पाथ (रेल ट्रैक) का शेड्यूल क्लियर करने का अनुरोध किया गया है. 

  प्राप्त जानकारी के अनुसार इस महीने के अंत तक ट्रेनों की समय सारिणी तैयार होने की उम्मीद है. वहीं, पंजाब रूट पर भी पहले एक फेरे के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने की योजना थी, लेकिन दूसरे जोन में ट्रैक की उपलब्धता नहीं होने के चलते ट्रेन चलने की संभावना खत्म हो गयी है.  

Sources:-Prabhat Khabar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here