कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने पिछले दिनों सड़क पर निकलकर पैदल घर जा रहे प्रवासी मजदूरों से मुलाकात की थी. इस दौरान उन्‍होंने उनकी समस्‍याएं जानी थीं. अब एक बार फिर राहुल गांधी घर से बाहर निकले और एक टैक्‍सी ड्राइवर से बातचीत करके उसकी समस्‍याओं को जाना. उनकी फोटो यूथ कांग्रेस ने ट्विटर पर शेयर की हैं.

बता दें कि राहुल गांधी ने 16 मई को दिल्ली के सुखदेव विहार फ्लाईओवर के पास इन प्रवासी मजदूरों से मुलाकात की थी. उन्होंने फुटपाथ पर मजदूरों के साथ बैठकर बात की थी.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने उत्तर प्रदेश के झांसी के रहने वाले इन मजदूरों का दुख दर्द साझा किया था और घर भेजने का इंतजाम करवाया था. ये मजदूर हरियाणा के अंबाला से पैदल चलकर अपने गांव जा रहे थे.

कांग्रेस ने पार्टी के राहुल गांधी की प्रवासी श्रमिकों से पिछले दिनों हुई इस मुलाकात पर एक डॉक्यूमेंट्री भी जारी की है. इसमें राहुल गांधी ने कोरोना वायरस महामारी में मुश्किल का सामना कर रहे करोड़ों परिवारों के लिए न्याय की मांग करते हुए प्रत्येक को 7500 रुपये देने की पैरवी की है. कांग्रेस और राहुल गांधी के विभिन्न सोशल मीडिया मंच पर इस डॉक्यूमेंट्री को जारी किया गया. राहुल गांधी की आवाज में इस डॉक्यूमेंट्री में मजदूरों की मुश्किलों को बयां किया गया है.

Sources:-News18

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here