रघुवंश बाबू बोले- BJP को हराना हमारा लक्ष्य, RJD-CONG में सीट बंटवारे को लेकर कोई टेंशन नहीं

खबरें बिहार की

पटना: अगले साल होनेवाले लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी और जेडीयू में बिहार की सीटों को लेकर बातचीत शुरू होने के बीच आरजेडी और कांगेस के बीच बिहार में सीटों के बंटवारे पर कवायद शुरू हो गयी है। आरजेडी उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा, कि कांग्रेस के साथ पहले से ही गठबंधन चला आ रहा है और आनेवाले लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर कोई समस्या नहीं आयेगी। हमारा एक ही लक्ष्य है- बीजेपी को हराना।

महागठबंधन में सीटों के बंटवारे के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि सीटों के हिसाब से जिस पार्टी की ताकत जहां होगी, उसके अनुसार उचित सम्मान दिया जायेगा। एनडीए की सहयोगी उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी आरएलएसपी के महागठबंधन में शामिल होने को लेकर में बातचीत के बारे में पूछे जाने पर सिंह ने स्पष्ट तौर पर कुछ नहीं कहा। सिंह ने कहा कि कुशवाहा खुद कह चुके हैं कि वह स्वादिष्ट खीर बनायेंगे। इससे पूरी बात स्पष्ट हो जाती है। अभी वह केंद्र में मंत्रिपरिषद में हैं। ऐसे में अभी तत्काल कोई जल्दबाजी नहीं हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्ववाली केंद्र की बीजेपी सरकार दुर्भावना के कारण लालू प्रसाद समेत पार्टी नेताओं को निशाना बना रही है। रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि बिहार की नीतीश सरकार और केंद्र की मोदी सरकार की विफलताओं को उजागर करने लिए उनकी पार्टी ने जन आंदोलन की तैयारी की है।

उन्होनें कहा कि उनकी पार्टी महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों पर जनवरी 2019 से जन आंदोलन और जेल भरो अभियान शुरू करेगी। इसके लिए आरजेडी के कार्यकर्ता विभिन्न चरणों में पंचायत स्तर पर लोगों से संपर्क कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 30 सितंबर से 15 अक्तूबर तक आरजेडी महात्मा गांधी, राम मनोहर लोहिया और जय प्रकाश नारायण को समर्पित अभियान चलायेगी और लोगों को राज्य सरकार और केंद्र सरकार की विफलताओं की जानकारी देगी।

Source: Live Bihar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *