Patna: बिहार में नई सरकार के गठन के बाद विधान परिषद में पहले सत्र का आखिरी दिन काफी हंगामेदार रहा. सीएम नीतीश कुमार को जहां पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने रोजगार के मसले पर घेरा तो वहीं  पूर्व सीएम राबड़ी देवी भी काफी मुखर रहीं. राज्यपाल के अभिभाषण के बाद वाद-विवाद में सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के सामने राबड़ी देवी (Rabri Devi) ने कहा, 19 लाख नौकरी की बात राज्यपाल की भाषण में क्यों नहीं थी. 19 लाख लोगों को नौकरी दिए जाने की बात का जिक्र क्यों नहीं किया गया.

राबड़ी देवी ने कहा कि बिहार में आज रोजगार क्यों नहीं है. लोगों को सरकार नौकरियां क्यों नहीं दे रही है. आज लालू शासन को जंगलराज कहा जाता है, लेकिन मैं पूछती हूं कि आज किसपर आरोप नही है? कौन ऐसा व्यक्ति है जिस पर दाग नहीं लगा हुआ है.

राबड़ी देवी द्वारा सभी को दागी कहने पर परिषद में हंगामा हुआ. बिहार सरकार के मंत्री व भाजपा नेता मंगल पांडेय ने राबड़ी के बयान का विरोध किया. सदन में हंगामा होने लगा तो बीच में ही किसी ने राबड़ी देवी को अनपढ़ कह दिया. इस पर वह बेहद भावुक हो गईं.

अनपढ़ कहे जााने पर राबड़ी देवी ने कहा, पहले के दिनों में स्कूल नहीं था इसलिये नहीं पढ़े. हमारे बाप दादा ने नहीं पढ़ा या पढ़ाया तो हमारी क्या गलती? लालू ने आवाज दी तो आज सबलोग पढ़ रहे हैं. आज बिहार के लोग परेशान हैं, पिछले 15 सालों में बिहार में सिर्फ झूठा विकास हुआ है.

राबड़ी देवी ने कहा, हमारे 15 सालों के शासन को चलने नहीं दिया गया. चारा घोटाला में साजिश के तहत फंसाया गया. जब चारा घोटाला पहले से हो रहा था फिर 1990 से जांच क्यों? आज आरजेडी विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी है. सरकार ने साजिश के तहत कई सीटें हराई गईं. अगर नीतीश कुमार के चेहरे पर चुनाव जीते तो जेडीयू को 42 सीट क्यों है.

Source: News18 Bihar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here