rabri devi chhath puja

परिवार के साथ पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने मनाया नहाय-खाय, बेटे तेजप्रताप को दिया आशीर्वाद

आस्था

बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी छठ पूजा कर रही हैं. मंगलवार को उन्होंने अपने परिवार के साथ छठ पर्व की शुरूआत की.

राबड़ी ने अपने परिवार के साथ मिल कर नहाय खाय का प्रसाद बनाया. इस दौरान लालू प्रसाद ने अपने बेटे और नातियों के साथ खरना का प्रसाद ग्रहण किया.

राबड़ी की पूजा की तस्वीर को उनके बेटों ने सोशल मीडिया पर भी शेयर किया है. एक तस्वीर में राबड़ी बड़े बेटे तेजप्रताप को आशीर्वाद देती दिख रही हैं वहीं दूसरी तस्वीर में लालू प्रसाद ग्रहण कर रहे हैं.

rabri devi chhath puja

राबड़ी देवी के सरकारी आवास 10 सर्कुलर रोड में व्रत को लेकर खासा उत्साह और चहल-पहल है. अपनी बेटियों संग राबड़ी देवी ये व्रत कर रही हैं. उनकी दो बेटियां रोहिणी और रागिनी पटना पहुंच चुकी हैं जबकि सबसे बड़ी बेटी मीसा भारती भी पूजा की तैयारी में लगी हुई हैं.

अब तक जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक तबियत पूरी तरह ठीक नहीं होने के बावजूद बेटियों के हिम्मत बढ़ाने से परिवार और राज्य में सुख-शांति-विकास के लिए राबड़ी देवी ने इस बार छठ पूजा करने का निर्णय किया है.

chhath rabri devi

राबड़ी ने स्पाइन में परेशानी और सुगर के कारण व्रत न करने का निर्णय लिया था जिसकी पुष्टि लालू ने भी की थी लेकिन मंगलवार को राबड़ी के व्रत करने की खबर आयी. पिछले साल राबड़ी ने अस्वस्थता की वजह से उन्होंने छठ नहीं किया था पर, इस बार वे पूजा कर रही हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.