राबड़ी देवी ने ऐसे की छठ पूजा, लालू के बाद बेटों ने दिलाया अर्घ्य

आस्था

पटना: लोक आस्था के महापर्व छठ के मौके पर आरजेडी प्रमुख लालू यादव के घर में जश्न सा माहौल है। पूर्व सीएम राबड़ी देवी खराब स्वास्थ के बाद भी छठ पूजा कर रही हैं। इस मौके पर मीसा भारती सहित लालू की सभई बेटियां अपने बच्चों के साथ मायके आईं है।

बेटियों और उनके बच्चों के आने पर लालू यादव का परिवार में एक अलग ही रौनक दिख रही है।सबसे पहले लालू ने दिलाया अर्घ्य… – अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य देने के लिए राबड़ी देवी करीब 4:40 बजे अपने आवास में बनाए गए कुंड में पहुंची। कुंड में उतरने के बाद राबड़ी ने पूजा में इस्तेमाल होने वाले सारे सामान को सिंदूर लगाया।

लालू यादव, तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव, मीसा भारती और उनकी बहनें अपने बच्चों के साथ कुंड के पास मौजूद रहीं। – अर्घ्य देने के लिए सूप में फलों को तालाब के किनारे सजाकर रखा गया था।

लालू यादव ने पीतल के लोटे से सूप में पानी डालकर अर्घ्य दिलाने की शुरुआत की। लालू के बाद तेजस्वी यादव और तेज प्रताप ने एक साथ अर्घ्य दिलाया।

लालू और दोनों बेटों द्वारा अर्घ्य दिलाने के बाद बेटियों ने अपने बच्चों के साथ राबड़ी देवी को अर्घ्य दिलाया। इस मौके पर लालू यादव ने बिहार के सभी लोगों को छठ पर्व की बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.