राबड़ी के घर पर लगा नीतीश-तेजस्वी का पोस्टर- मुस्कुराइए, आप रोजगार वाली सरकार में हैं

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली महागठबंधन सरकार रोजगार के मुद्दे पर युवाओं को लुभाने की कोशिश कर रही है। इस बीच आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के पटना स्थित आवास के बाहर लगा एक पोस्टर चर्चा में है। इस पोस्टर नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की फोटो लगी है और लिखा है मुस्कुराइए, आप रोजगार वाली सरकार में हैं। ये पोस्टर बिहार के सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बन गया है।

एक समाचार चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक ये पोस्टर आरजेडी के प्रदेश महासचिव प्रेम कुमार यादव ने राबड़ी देवी के आवास के ठीक सामने लगावाया है। इसपर लिखा है, ‘मुस्कुराइए आप रोजगार वाली सरकार में हैं। जनसरोकार के लिए बनी बिहार में महागठबंधन सरकार पढ़े लिखे बेकार बैठे युवाओं को 20 लाख नौकरियां या रोजगार देगी। जिस फैसले का इंतजार था वो कैबिनेट से पास हो गया।

नीतीश ने किया है 20 लाख रोजगार देने का वादा

बता दें कि बिहार में सत्ता परिवर्तन के बाद डिप्टी सीएम बने तेजस्वी यादव ने कहा था कि वे 10 लाख युवाओं को रोजगार देने का वादा पूरा करेंगे। इसके बाद सीएम नीतीश कुमार ने कह दिया कि राज्य के 20 लाख लोगों को रोजगार दिया जाएगा। दो दिन पहले ही मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी विभागों को बहाली के लिए निर्देश दिया गया है। राज्य में लाखों की संख्या में बहाली होगी। हर कैबिनेट में विभागों में बहाली की मंजूरी दी जा रही है। विभिन्न विभागों में नए-नए पदों का सृजन किया जा रहा है। नियुक्ति होने में अब बहुत दिन नहीं लगेंगे। बाकी बहाली भी बहुत जल्द करनी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.