राबड़ी देवी का मोदी सरकार पर हमला, कहा- आजादी के बाद पहली बार अनाज पर भी टैक्स लगा दिया

खबरें बिहार की जानकारी

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है। बिहार के पूर्व सीएम ने कहा कि नरेंद्र मोदी की भाजपा सरकार पूरी तरह से गरीब और मिडिल क्लास विरोधी है। राबड़ी देवी ने कहा कि आजादी के बाद पहली बार देश में अनाज पर भी टैक्स लगाया गया है। इतना ही नहीं दूध, दही, पनीर, छांछ, चावल, दाल, सूजी, मैदा और अन्य खाद्य सामग्री को भी पहली बार टैक्स के दायरे में लाया गया है।

राबड़ी देवी ने आरोप लगाते हुए कहा कि यह सब गरीबों के मुंह से निवाला छीनने की साजिश है। लगातार महंगाई की मार से जनता त्रस्त है, रसोई का बजट लगातर बढ़ता जा रहा है। आमदनी बढ़ाने और रोजगार देने की दिशा में सरकार की कोई दिलचस्पी नहीं है। सरकार मूल्य नियंत्रण में पूरी तरह से विफल है। पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस के दाम रोजाना बढ़ रहे हैं।

राबड़ी देवी ने कहा कि जीएसटी काउंसिल ने अनाज पर 5 फीसदी जीएसटी लगाकर गरीबों की पेट पर लात मारी है। 80 फीसदी लोग अनब्रांडेड अनाज और प्री पैक्ड अनाज खरीदते हैं। यही नहीं, दवाओं की कीमत भी लगातार बढ़ रही है। इससे आमलोग त्रस्त हैं। नरेंद्र मोदी सरकार को मूल्य नियंत्रण की दिशा में तत्काल ठोस कदम उठाने चाहिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.