बिहार में इंटर परीक्षा के पहले ही दिन वायरल हुआ प्रश्‍नपत्र!,सत्‍यता की जांच शुरू

खबरें बिहार की

Patna: बिहार में आज से इंटर की परीक्षाएं शुरू हो गई हैं। इधर, परीक्षा शुरू होते ही प्रश्‍न पत्र लीक होने की अफवाहें भी सामने आने लगी हैं। पटना जिले के दुल्हिन बाजार में इंटर के प्रश्‍न पत्र और उत्‍तर परीक्षा केंद्रों के बाहर बांटे और बेचे जा रहे हैं। आरा जिले में भी इंटरनेट मीडिया पर इंटर परीक्षा के प्रश्‍न पत्र वायरल हो रहे हैं। हालांकि इनकी सत्‍यता की परख होनी अभी बाकी है। प्रशासन ने ऐसी किसी अफवाह पर कार्रवाई की बात कही है।

आपको बता दें कि प्रशासन ने प्रश्‍न पत्र लीक होने की पुष्टि नहीं की है। स्‍थानीय अधिकारियों का कहना है कि यह किसी की शरारत भी हो सकती है। पटना जिले के पालीगंज एसडीओ मुकेश कुमार सिंह का कहना है कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है। उनका कहना है कि वायरल प्रश्‍नपत्र पिछले साल का भी हो सकता है। ऐसा पहले भी कुछ असामाजिक तत्‍व करते रहे हैं।बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए परीक्षा की तैयारियां की हैं।

परीक्षा की पहली पाली में विज्ञान संकाय के छात्र भौतिकी की परीक्षा देंगे। पहली पाली सुबह 9.30 बजे से शुरू हो चुकी है। इसके लिए 10 म‍िनट पहले तक ही छात्र-छात्राओं को परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया जाना था। इसे देखते हुए छात्र-छात्रा सुबह आठ बजे से ही परीक्षा केंद्रों पर पहुंचने लगे थे। थर्मल स्‍क्रीनिंग और मास्‍क की जांच के बाद उन्‍हें परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया गया। यह परीक्षा 13 फरवरी तक चलेगी।

Source: DBN News

Leave a Reply

Your email address will not be published.