देश में पिछले दो महीनों से आईपीएल की खूब धूम रही थी. खेल प्रेमियों ने आईपीएल 2018 का जमकर लुफ्त भी उठाया था. अब क्रिकेट के दीवाने देश में प्रो कबड्डी लीग का खुमार चढ़ने वाला है.

आपकों बता दे, अब जल्द ही देश में प्रो कबड्डी लीग के छठे संस्करण का आयोजन होने वाला है. आज प्रो- कबड्डी लीग के ऑक्शन किये जायेगे. आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि लाइव ऑक्शन की प्रक्रिया 30 और 31 मई को की जाएगी.

 

आपकों यह भी बता दे, कि प्रो कबड्डी लीग के सीजन-6 का ऑक्शन 30 और 31 मई दो दिन होगा. जिसमे दूनिया भर के कुल 422 खिलाड़ियों की बोली लगेगी. हर कोई भी फ्रेंचाइजी टीम को अपनी टीम में 18 से 25 के बीच खिलाड़ी खरीदने होंगे.

आईपीएल में जिस तरह आरटीएम कार्ड का इस्तेमाल कर तीन खिलाड़ियों को रिटेन किये जाने का अधिकार मालिकों को दिया गया था. इसमें भी चार खिलाड़ियों को रिटेन करने का अधिकार दिया जायेगा.

हर कोई फ्रेंचाइजी टीम अपनी टीम में 2 से 4 विदेशी खिलाड़ियों को शामिल कर पायेगी. हर किसी फ्रेंचाइजी को अधिकतम 4 करोड़ रूपये के अंदर अपनी टीम बनानी होगी.

कुल 9 फ्रेंचाइजी टीमों ने 21 खिलाड़ी अपनी टीम में बनाये रखे है. सिर्फ जयपुर, यु मुम्बा और यूपी योद्धा ने अपनी टीम में खिलाड़ियों को रिटेन नहीं किया है.

रिटेन किये गये खिलाड़ियों की लिस्ट :-

बंगाल वरियर्स : सुरजीत सिंह, मनिंदर सिंह
बेंगलुरु बुल्स: रोहित कुमार
दबंग दिल्ली: मेराज शेख
गुजरात फॉर्च्यून: सचिन, सुनील कुमार, महेंद्र गणेश राजपूत
हरियाणा स्टीलर्स: कुलदीप सिंह
जयपुर गुलाबी पैंथर्स: कोई खिलाड़ी बनाए नहीं रखा
पटना पाइरेट्स : प्रदीप नरवाल, जयदीप, जवाहर दरगर, मनीष कुमार
पुनेरी पल्टन: संदीप नारवाल, राजेश मंडल, गुरुनाथ मोर, गिरीश एर्नाक
तमिल थालाइवज : अजय ठाकुर, सी अरुण, अमित हुड्डा,
तेलुगू टाइटन्स: नीलेश सालुनके, मोहसेन मगहसूउ डौजफारी
यू मुम्बा: कोई खिलाड़ी बनाए नहीं रखा
यूपी योद्धा : कोई खिलाड़ी बनाए नहीं रखा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here