‘गोल्डन ब्वॉय’ नीरज चोपड़ा पर इनामों की बारिश! करोड़ों रुपये सहित मिलेगी ये लग्जरी कार

Sports

Patna: भारतीय जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने इतिहास रच दिया है. उन्होंने टोक्यो ओलंपिक के जैवलिन थ्रो इवेंट में गोल्ड मेडल हासिल किया है. नीरज के भाले ने 87.58 की सर्वश्रेष्ठ दूरी तय करते हुए गोल्ड पर कब्जा किया. भारत को ओलंपिक में लंबे समय के बाद गोल्ड दिलाने वाले नीरज के ऊपर अब इनामों की बारिश हो रही है.

हरियाणा सरकार देगी बड़ी रकम 

ओलंपिक में गोल्ड जीतने वाले नीरज चोपड़ा को अब हरियाणा सरकार ने एक बड़ी रकम इनाम में देने की घोषणा की है. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ओलंपिक में देश का झंडा लहराने वाले नीरज चोपड़ा को 6 करोड़ रुपये नकद इनाम देने की घोषणा की है. इतना ही नहीं पंजाब के मुख्ममंत्री अमरिंदर सिंह ने भी नीरज को दो करोड़ रुपये के नकद पुरस्कार देने की घोषणा की.  इसके अलावा आज कुश्ती में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले बजरंग पुनिया को हरियाणा सरकार 2.5 करोड़ रुपये देगी.

आनंद महिंद्रा देंगे गाड़ी 

इसके अलावा महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने भी ओलंपिक में भाला फेंक में देश के लिए गोल्ड मेडल जीतने वाले खिलाड़ी नीरज चोपड़ा को कंपनी की आगामी कार XUV700 उपहार में देने का वादा कर दिया है. बता दें कि जैसे ही ओलंपिक में नीरज ने गोल्ड जीता तभी लोग सोशल मीडिया पर आनंद महिंद्रा से नीरज को इनाम देने की बात करने लगे. उन्होंने लोगों को जवाब देते हुए एक ट्वीट कर नीरज के इनाम की घोषणा की.

बीसीसीआई और सीएसके भी देंगे बड़ी राशि

नीरज को मिलने वाले इनामों की संख्या यहीं खत्म नहीं होती. उन्हें भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स ने भी एक-एक करोड़ रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की. इस हिसाब से ओलंपिक गोल्ड जीतने वाले नीरज को अबतक कुल 10 करोड़ रुपये इनाम में दिए जाने की बात हो चुकी है.

नीरज ने रचा इतिहास

टोक्यो ओलंपिक के जैवलिन थ्रो फाइनल में नीरज चोपड़ा शुरुआत से ही सबसे आगे रहे. उन्होंने अपनी पहली ही कोशिश में 87.03 मीटर की दूरी तय की है. वहीं दूसरी बार में उन्होंने 87.58 की दूरी तय करी. इसी के साथ उन्होंने अपने क्वालिफिकेशन रिकॉर्ड से भी ज्यादा दूर भाला फेंका है. जैवलिन थ्रो में ये भारत का अब तक का सबसे पहला मेडल है. इतना ही नहीं एथलेटिक्स में भी ये भारत का पहला ही मेडल है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.