बिहार के लाल को कुछ ऐसा रास आया वेस्टइंडीज़ का बॉलर कि अपने पहले ही मैच में उसने चला दिया गेंद पर रॉलर। भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज से शुरू हुए पहले टेस्ट के पहले दिन ही अपना पहला मैच खेल रहे भविष्य के सचिन और बिहार के लाल ने शतक जड़ दिया है। जी हाँ हम बात कर रहे हैं पृथ्वी शा की।

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले ही ओवर में राहुल के आउट हो जाने के बाद पृथ्वी ने पुजारा के साथ मिलकर अपने कंधे पर जिम्मेदारी ली और शानदार शतक जड़ दिया। पृथ्वी 98 गेंदों में 101 रन बनाकर अभी भी क्रीज़ पर डटे हुए हैं। भारत ने विकेट खोकर रन बना लिए हैं। पुजारा भी शतक के करीब 72 रन पर नाबाद हैं।

लोग इनकी तुलना मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर से कर रहे हैं, लेकिन यह बात बहुत कम लोगों को पता है कि वो बिहार से संबंध रखते हैं। पृथ्वी शॉ का पैतृक गांव गया के मानपुर स्थित शिवचरन लेन में है, जहां अब उसके दादा और दादी रहते हैं। वह घर में बालाजी कटपीस नाम से कपड़े की दुकान चलाते हैं।

इनके दादा जी बताते हैं कि तीन साल में भी उसमें इतना टैलेंट था कि वो बॉल को बैट से अच्छे से मारते थे। घरेलू मैचों के उनके प्रदर्शन को देख एक्सपर्ट हमेशा उनकी तारीफ करते थे। लेकिन आईपीएल में उनका खेल देख क्रिकेट प्रेमियों ने यह मान लिया कि बिहार का ये लाल ही होगा क्रिकेट का अगला सचिन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here