पीएम केअर्स फंड में 100 साल की बुजुर्ग महिला ने जिंदगी भर की जमा पूंजी दान कर दी. 100 साल की लीलावती जैन ने 1 लाख 6 हजार 101 रुपये पीएम केअर्स पंड में दान किये हैं. बताया जा रहा है कि बुजुर्ग महिला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां से प्रेरित हुई और उनसे यह कदम उठाया है. अब 100 साल की लीलावती जैन दूसरों के लिए मिशाल बन गयी है.

लीलावती जैन ने ना सिर्फ अपने जीवन की जमां पूंजी दान कर दी बल्कि अपने पूरे परिवार से कहा कि आप सभी भी इस इस कोष में पैसा दें और कोरोना वायरस से लड़ने के लिए देश की मदद करें. लीलावती खुद अपने हाथों से यह पैसा देना चाहती थीं जैसे ही इसकी जानकारी मिली एडीएम सिटी आर.डी. मीणा और सूचना जनसंपर्क विभाग के उपनिदेशक हरिओम गुर्जर उनके छावनी स्थित आवास पर पहुंचे गये और उनसे ससम्मान यह पैसा स्वीकार किया. कोटा प्रशासन ने भी लीलावती जैन के जज्बे को सराहा और लोगों से इससे प्रेरणा लेने का आह्वान किया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां ने अपने जमा पूंजी में से 25 हजार रुपये दान किये थे. इसी से लीलावती जैन ने भी प्रेरणा ली. अब लीलावती इसके बाद दूसरी महिलाओं के लिए प्रेरणा बन रही हैं. PM CARES Fund (पीएम केयर्स फंड) में कई संगठन और फिल्मों सितारों ने भी दान किया है. इस फंड से गरीब मजूदरों के लिए भोजन और उनके रहने की व्यस्था की जा रही है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन 90 साल से ज्यादा उम्र की है. इस उम्र में भी वह खबरों पर कड़ी नजर रखती हैं. कोरोना वायरस के खतरे की गंभीरता को समझते हुए उन्होंने यह पैसे प्रधानमंत्री केयर फंड में दिये हैं. जनता कर्फ्यू के दौरान भी उन्होंने थाली बजाकर इसका समर्थन किया था और बाहर जरूरी सेवा में लगे लोगों को धन्यवाद दिया था.

देशभर में इस वायरस से बचने के लिए लॉकडाउन किया गया है. 24 मार्च को रात 8 बजे 21 दिन के संपूर्ण लॉकडाउन (Total Lockdown) की घोषणा की थी. जिसके बाद उन्होंने कोरोना वायरस से प्रभावित हुए गरीब और श्रमिक वर्ग के लोगों की मदद के लिए पीएम केयर नाम का एक फंड भी शुरू किया था.इस फंड में कई लोगों ने मदद किया है. इस फंड का इस्तेमाल 0गरीबों और जरूरतमंदों के लिए भोजन, स्वास्थ्य सेवाओं (Health Services) और आवश्यक सुविधाओं के इस्तेमाल के लिए किया जाएगा

Sources:-Prabhat Khabar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here